Advertisement

पटना में SUV ने फुटपाथ पर सो रहे तीन बच्चों को कुचला, ड्राइवर की भी मौत

बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार रात एक बेकाबू एसयूवी ने फुटपाथ पर सो रहे लोगों को कुचल दिया। इसमें...
पटना में SUV ने फुटपाथ पर सो रहे तीन बच्चों को कुचला, ड्राइवर की भी मौत

बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार रात एक बेकाबू एसयूवी ने फुटपाथ पर सो रहे लोगों को कुचल दिया। इसमें तीन बच्चों की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से जख्मी है। बताया जा रहा है कि घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने कार ड्राइवर समेत दो लोगों की जमकर पिटाई की। इससे ड्राइवर की मौत हो गई। कार सवार दूसरे व्यक्ति की हालत गंभीर बताई जा रही है। उसे पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक बलिराम चौधरी ने जानकारी दी कि एसयूवी में सवार एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे और घायल बच्चे को इलाज के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने टायर जलाकर सड़क को जाम कर दिया। हालांकि, चौधरी ने ड्राइवर की आक्रोशित लोगों द्वारा की गई पिटाई से मौत होने से इनकार करते हुए कहा कि हादसे में बुरी तरह जख्मी होने के कारण उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

लोगों ने दो कार सवारों को पकड़कर बेरहमी से पीटा

पुलिस के मुताबिक, रात करीब 2 बजे अगमकुआं के पार्क के सामने फुटपाथ पर लोगों को कुचलने के बाद एसयूवी पलट गई। इसके बाद लोगों ने दो कार सवारों को पकड़कर बेरहमी से पीटा। कार में तोड़फोड़ कर आग भी लगा दी और ट्रैफिक जाम कर दिया। पिटाई के बाद नवादा जिले के मनीष को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। सरकार ने मृतकों के परिजन को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है। मृतक बच्चों के नाम राजू कुमार (11), रोहित कुमार (13) और हलेन्द्र कुमार (9) हैं। जख्मी मनीष कुमार (15) का इलाज चल रहा है।

झारखंड में भीड़ ने कानून को अपने हाथ लिया

दरअसल, ये कोई पहला मौका नहीं है कि जब भीड़ ने कानून को अपने हाथ लिया हो और किसी की हत्या की हो। इससे पहले झारखंड के खरसावां में भीड़ ने एक मुस्लिम युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। युवक की हत्या मोटरसाइकिल चोरी करने के आरोप में की गई थी। इस पूरे मामले को लेकर काफी विवाद भी हुआ था। इस विवाद के बाद विपक्ष को केंद्र की मोदी सरकार और राज्य सरकार पर हमला बोलने का मौका मिल गया।

बीजेपी सरकार पर लगाया मुसलमानों की रक्षा में फेल होने का आरोप

कांग्रेस समेत कई गैर सरकारी संगठनों ने झारखंड की बीजेपी सरकार मुसलमानों की रक्षा में फेल रहने का आरोप लगाया था। मामले बढ़ने पर पुलिस भी हरकत में आई। झारखंड पुलिस ने इस मामले में अबतक 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस केस की जांच के लिए एक स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम बनाई गई है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad