Advertisement

छत्तीसगढ़ में बड़ा नक्सली हमला, 6 जवान शहीद, दो दिन बाद इसी क्षेत्र में सीएम रमन की सभा

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर पुलिस के एक...
छत्तीसगढ़ में बड़ा नक्सली हमला, 6 जवान शहीद, दो दिन बाद इसी क्षेत्र में सीएम रमन की सभा

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर पुलिस के एक वाहन को उड़ा दिया। इस घटना में पुलिस के 6 जवान शहीद हो गए तथा 1 अन्य घायल हो गया।

दंतेवाड़ा क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक रतन लाल डांगी ने बताया कि जिले के किरंदुल थाना क्षेत्र के अंतर्गत किरंदुल और चोलनार गांव के मध्य नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर पुलिस वाहन को उड़ा दिया है। इस घटना में पुलिस के 6 जवान शहीद हो गए हैं तथा 1 अन्य जवान घायल है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, डांगी ने बताया कि जिले में किरंदुल से पालनार गांव के मध्य सड़क निर्माण कराया जा रहा है। निर्माण सामग्री पहुंचाने के लिए सुरक्षा बल को तैनात किया गया था। पुलिस दल के जवान सामग्री वाले वाहन के पीछे एक जीप में सवार थे। पुलिस का वाहन जब किरंदुल से चोलनार गांव के मध्य पहुंचा तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस घटना में पांच पुलिस जवान शहीद हो गए तथा दो अन्य जवान घायल हो गए।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि नक्सलियों ने पुलिस दल के हथियार भी लूट लिये हैं।

उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल के लिए अतिरिक्त पुलिस दल रवाना किया गया और शहीद जवानों के शवों और घायल जवानों को वहां से बाहर निकालने की कार्रवाई की गई। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान तेज कर दिया गया है तथा हमलावर नक्सलियों की खोज शुरू कर दी गई है।

बता दें कि 22 मई को विकास यात्रा के तहत मुख्यमंत्री रमन सिंह कोंटा विधानसभा के दोरनापाल में आम सभा करेंगे। इसी इलाके में नक्सलियों ने घात लगाकर चोलनार इलाके में एक पुल के पास विस्फोट किया। मुख्यमंत्री रमन सिंह ने घटना पर दुख जताते हुए शहीदों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि यह हमला विकास का विरोध है। नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब मिलेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad