Advertisement

हनुमान जयंती: रामनवमी की तरह फिर न हो जाए हिंसा, भोपाल पुलिस ने किए ये खास इंतजाम

रामनवमी पर मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में हुई हिंसा को देखते हुए आज हनुमान जन्मोत्सव पर भोपाल पुलिस हाई...
हनुमान जयंती: रामनवमी की तरह फिर न हो जाए हिंसा, भोपाल पुलिस ने किए ये खास इंतजाम

रामनवमी पर मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में हुई हिंसा को देखते हुए आज हनुमान जन्मोत्सव पर भोपाल पुलिस हाई अलर्ट पर है। शहर में आज निकाले जाने वाले हनुमान जन्मोत्सव जुलूस की पुलिस ड्रोन के जरिए निगरानी करेगी।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, शहर के पुलिस कमिश्नर मकरंद देवस्कर ने बताया कि ड्रोन के अलावा, पुलिस विभाग ने जुलूस पर नजर रखने के लिए एक बड़ा पुलिस बल तैनात किया है। इसके अलावा सादे कपड़ों में एक पुलिस बल भी तैनात किया जाएगा, जो इलाके में तैनात रहकर उपद्रवियों पर नजर रखेगा।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि विभाग ने पिछले दिनों में कई बैठकें की हैं, जिसके अनुकूल परिणाम दिख रहे हैं। उम्मीद है कि आज का त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जाएगा। उन्होंने शहर के सभी नागरिकों से शांति और उत्साह के साथ त्योहार मनाने की अपील की।

मकरंद देवस्कर ने कहा कि इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि किसी की भावनाओं को ठेस न पहुंचे। यह त्योहार भगवान हनुमान के जन्म की खुशी मनाने के उपलक्ष्य में मनाया जाता है।

गौरतलब है कि इससे पहले 10 अप्रैल को रामनवमी जुलूस के दौरान खरगोन जिले में पथराव किया गया था। इस घटना में पुलिसकर्मियों समेत कई लोग घायल हो गए थे। साथ ही कई घरों में आग लगा दी गई थी। इस घटना के बाद पुलिस-प्रशासन ने दंगाइयों को चिह्नित करके उनके अवैध निर्माणों को ध्वस्त कर दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad