Advertisement

पंजाब: प्रधानमंत्री के नाम उर्दू में संदेश लिखे बैलून मिले, जांच जारी

पंजाब के दीनानगर के घेसल गांव में दो बैलून मिले हैं, जिन पर कथित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से उर्दू में एक संदेश लिखा हुआ है। गौरतलब है कि दीनानगर में पिछले वर्ष आतंकी हमला हुआ था।
पंजाब: प्रधानमंत्री के नाम उर्दू में संदेश लिखे बैलून मिले, जांच जारी

पंजाब के सीमावर्ती दीनापुर के घेसल गांव में दो बैलून पाए गए हैं जिनपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित करते हुए उर्दू में संदेश लिखे हैं। स्थानीय पुलिस के अनुसार यह संदेश पीले रंग के बैलून पर चिपकाए गए कागज के एक टुकड़े पर अंकित हैं। संदेश में लिखा गया है, मोदी जी, अयूबी की तलवारें अभी हमारे पास हैं। इस्लाम जिंदाबाद। शुक्रवार को गांव के एक आदमी को अपने घर के पास ये बैलून मिले और जब उसने देखा कि उनपर उर्दू में कुछ संदेश लिखे हुए हैं तो उसने उसे पुलिस को सौंप दिया। जुलाई में पुलिस ने दीनानगर के ही झांडे चक गांव के पास से एक बैलून बरामद किया था। इस पर पाकिस्तानी झंडे की तस्वीर बनाई गई थी और साथ ही लिखा था, मैं पाकिस्तान से प्यार करता हूं।

गौरतलब है कि पिछले वर्ष गुरदासपुर जिले के दीनानगर शहर में सेना की वर्दी में भारी हथियारों से लैस तीन आतंकवादियों ने एक थाने पर हमला कर दिया था। हमले में एक पुलिस अधीक्षक समेत सात लोगों की मौत हो गई थी। हालांकि दिन भर चले उस अभियान में सुरक्षा बलों ने आतंकियों को मार गिराया था। इस बीच पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में हाल में किए गए भारत के लक्षित हमले (सर्जिकल स्ट्राइक) के बाद पड़ोसी देश के संभावित जवाबी हमले के मद्देनजर अपने गांवों से हटाए गए ग्रामीणों के लिए किए गए प्रबंधों की निगरानी के लिए आज गुरदासपुर और पठानकोट जिलों के दौरे पर थे। 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad