Advertisement

बलिया मामला: कारण बताओ नोटिस के बावजूद भाजपा विधायक ने फिर किया आरोपी का बचाव

अपनी हालिया टिप्पणियों को लेकर भाजपा द्वारा उन्हें नोटिस दिए जाने के बावजूद, पार्टी विधायक सुरेंद्र...
बलिया मामला: कारण बताओ नोटिस के बावजूद भाजपा विधायक ने फिर किया आरोपी का बचाव

अपनी हालिया टिप्पणियों को लेकर भाजपा द्वारा उन्हें नोटिस दिए जाने के बावजूद, पार्टी विधायक सुरेंद्र सिंह ने आज फिर से हत्या के आरोपी का बचाव करते हुए कहा, "गोलीबारी में एक अपराधी के हाथों एक अपराधी मारा गया।" बलिया मामले का मुख्य आरोपी, भाजपा पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ का जिला इकाई अध्यक्ष है।

स्थानीय भाजपा नेता धीरेंद्र प्रताप सिंह ने 15 अक्टूबर को बलिया जिले के दुर्जनपुर गांव में राशन की दुकानों के आवंटन को लेकर हुए झगड़े के बाद एक 46 वर्षीय व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

घटना के बाद बैरिया के विधायक सुरेंद्र सिंह उनके समर्थन में आ गए थे और कहा था कि धीरेंद्र प्रताप सिंह ने "आत्मरक्षा में गोली चलाई" क्योंकि उनके लिए यह "करो या मरो की स्थिति थी।"

सुरेंद्र सिंह ने संवाददाताओं से कहा, "फायरिंग में मारे गए जय प्रकाश पाल गामा अपराधी थे और उनके खिलाफ ट्रेन डकैती के चार मामले दर्ज थे।" सुरेंद्र सिंह ने कहा, "गामा ने अपने गांव में किसी लोकनाथ तिवारी की जमीन पर अतिक्रमण किया और जब उन्होंने इस पर आपत्ति जताई तो उन्होंने तिवारी पर हमला किया।" सुरेंद्र सिंह का दावा है कि उनकी पार्टी ने "उनके रुख का समर्थन किया है।"

उन्होंने दावा किया कि पिछले दिनों वे भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मिले थे और सभी ने कहा है कि वह सही थे। उन्होंने जोर देकर कहा कि दूसरे पक्ष को न्याय मिलना चाहिए। यह पूछे जाने पर कि फिर भाजपा ने उन्हें कारण बताओ नोटिस क्यों जारी किया तो उनका जवाब था, ऐसी परंपरा है।

सुरेंद्र सिंह का कहना है कि "धीरेंद्र प्रताप सिंह ने गलती की है लेकिन वह अपराधी नहीं हैं। मैं पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मान के लिए अपनी जान भी दे सकता हूं।"

बैरिया विधायक को सोमवार को राज्य भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कारण बताओ नोटिस जारी किया और इस पर प्रतिक्रिया देने के लिए एक सप्ताह का समय दिया है।

बलिया मामले में अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। लगभग 30 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिनमें से अधिकांश की पहचान की जानी बाकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad