Home देश राज्य बीएसपी के 11 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी, सपा ने गाजियाबाद से उम्मीदवार बदला

बीएसपी के 11 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी, सपा ने गाजियाबाद से उम्मीदवार बदला

आउटलुक टीम - MAR 22 , 2019
बीएसपी के 11 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी, सपा ने गाजियाबाद से उम्मीदवार बदला
बीएसपी के 11 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी, सपा ने गाजियाबाद से उम्मीदवार बदला
आउटलुक टीम

बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश में गठबंधन के तहत तय की गयी अपनी कोटे की सीटों के लिए 11 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट शुक्रवार को जारी कर दी। वहीं, समाजवादी पार्टी ने गाजियाबाद से अपना प्रत्याशी बदल दिया है।

बसपा ने सहारनपुर से हाजी फजर्लुरहमान को टिकट दिया है। वहीं आगरा से मनोज कुमार सोनी को अपना उम्मीदवार बनाया है। अमरोहा से कुंवर दानिश अली और बुलंदशहर से योगेश वर्मा  मैदान में उतरेंगे।

सपा ने उम्मीदवार बदला

इधर समाजवादी पार्टी ने गाजियाबाद से अपना उम्मीदवार बदल दिया है। गाजियाबाद से अब सुरेश बंसल चुनाव लड़ेंगे। समाजवादी पार्टी ने पहले सुरेंद्र कुमार मुन्नी को उम्मीदवार बनाया था। समाजवादी पार्टी ने आज एक पत्र जारी कर औपचारिक रूप से नए उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। सुरेश बंसल ने आज ही सपा ज्वॉइन की है। उन्हें तीन बार के विधायक रह चुके सुरेंद्र कुमार मुन्नी का टिकट काटकर मौका दिया गया है।

बसपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची

बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिये अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। बीस नेताओं की इस लिस्ट में बसपा प्रमुख मायावती के भतीजे आकाश आनंद का नाम भी शामिल है। पार्टी की तरफ से घोषित नामों की सूची में पहला नाम मायावती का है। उसके बाद राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र का नाम है। इस लिस्ट में मायावती के भतीजे आकाश को सबसे अहम माना जा रहा है। मायावती ने उन्हें पिछले दिनों पार्टी की कई जिम्मेदारियां भी सौंपी थीं। इसी कड़ी में उन्हें अब पार्टी के लिए प्रचार करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से