Advertisement

दिल्ली की आजादपुर मंडी में कोरोना से एक विक्रेता की मौत, राजधानी में अब तक 47 ने गंवाई जान

देश में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने की हर संभव कोशिश करने के बाद भी कुछ खबरें ऐसी आ रही हैं जिससे...
दिल्ली की आजादपुर मंडी में कोरोना से एक विक्रेता की मौत, राजधानी में अब तक 47 ने गंवाई जान

देश में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने की हर संभव कोशिश करने के बाद भी कुछ खबरें ऐसी आ रही हैं जिससे इसके प्रसार का खतरा दोगुना हो रहा है। ऐसी ही एक खबर दिल्ली के आजादपुर मंडी से आई है, जहां लॉकडाउन के बाद भी हजारों लोगों का आना जाना लगा हुआ है। आदाजपुर मंडी में उस वक्त हड़कंप मच गया जब यहां कोरोना से पहली मौत की खबर आई है।

एशिया की सबसे बड़ी फल और सब्जी मंडी में लाख कोशिशों के बाद भी कोरोना वायरस ने मंगलवार को एक विक्रेता की जान ले ली। बताया जा रहा है कि आदती कटहल का थोक व्यापारी था। 2 दिन पहले उसकी तबीयत ज्यादा खराब होने पर साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में ले जाया गया था। जहां उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी और मंगलवार को उसकी मौत हो गई।

मंडी को कोरोना मुक्त रखने के हुए कई प्रयास

मालूम हो कि आजादपुर मंडी को कोरोना मुक्त रखने के लिए सैनिटाइजर टनल लगाने के साथ ही ऑड इवन सहित कई योजनाओं को यहां लागू किया गया था। एक व्यापारी को सिर्फ एक ट्रक मंडी के अंदर लाने की इजाजत देने के साथ ही टोकन द्वारा एंट्री दी जा रही थी।

आदमी की मौत के बाद खौफजदा लोग

पहले से ही इस बात की जानकारी सभी को थी कि इस मंडी में लोगों का आना जाना लगा ही रहता है। यही कारण है कि सरकार हर संभव कोशिश कर रही थी कि इस मंडी को कोरोना से पूरी तरह से सुक्षित रखा जाए। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली के आजादपुर मंडी में कोरोना से पहली मौत होने की सूचना के बाद कुछ विक्रेताओं का कहना है कि उस ब्लॉक को जहां उनकी दुकान थी, सील कर दिया गया है, वहां कोई भी नहीं है। उस तरफ के विक्रेताओं का कहना है कि उनकी दुकानों को बैरिकेड किया जाए और किसी को भी अनावश्यक रूप से वहां आने की अनुमति न दी जाए। मंडी एसोसिएशन का कहना है कि जो लोग आदमी के संपर्क में आएं हो वह तुरंत अपनी मेडिकल जांच करा लें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad