Advertisement

कश्मीर से आने वाले सेब के बक्सों पर लिखा 'आजादी', 'बुरहान वानी', पुलिस ने शुरु की जांच

जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में फल विक्रेताओं द्वारा खरीदे गए कश्मीरी सेब के कई बक्सों पर ‘हमें चाहिए...
कश्मीर से आने वाले सेब के बक्सों पर लिखा 'आजादी', 'बुरहान वानी', पुलिस ने शुरु की जांच

जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में फल विक्रेताओं द्वारा खरीदे गए कश्मीरी सेब के कई बक्सों पर ‘हमें चाहिए आजादी’, ‘आई लव बुरहान वानी’ और ‘जाकिर मूसा वापस आओ’ जैसे मैसेज लिखे मिले हैं। पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है। वहीं, फल विक्रेताओं ने कश्मीरी सेब न खरीदने की धमकी दी है तथा प्रदर्शन कर पाकिस्तान विरोधी नारेबाजी की।

फल विक्रेताओं ने बुधवार धमकी दी है कि अगर सरकार कार्रवाई करने में नाकाम रहती है तो वह कश्मीरी सेब की खरीद का बहिष्कार करेंगे क्योंकि इन मैसेज की वजह से लोग सेब खरीदने से इनकार कर रहे हैं। फल विक्रेताओं ने जम्मू के थोक बाजार से खरीदे गए सेब के बक्से खोले तो सेबों पर काले मार्कर से ये मैसेज लिखे मिले।

फल विक्रताओं ने किया प्रदर्शन

इसके विरोध में कठुआ थोक बाजार के अध्यक्ष रोहित गुप्ता के नेतृत्व में फल विक्रेताओं ने जम्मू में प्रदर्शन किया। उन्होंने पाकिस्तान और आतंकवाद विरोधी नारे भी लगाए। उन्होंने कहा कि सेब के डिब्बे कश्मीर से आए थे और मैसेज अंग्रेजी तथा उर्दू में लिखे थे। उन्होंने मांग की कि जिन लोगों का इसके पीछे हाथ है, सरकार और पुलिस उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।

पुलिस ने की जांच शुरू

पुलिस ने इस मामले में फल विक्रेताओं से मुलाकात की और जांच शुरू कर दी है। पुलिस उपाधीक्षक माजिद ने कहा कि मामले में जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि  सेबों पर  'गो बैक इंडिया-गो बैक इंडिया', भारत वापस जाओ-भारत वापस जाओ’, ‘मेरी जान इमरान खान’ और ‘पाकिस्तान-पाकिस्तान’ जैसे मैसेज भी लिखे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad