Advertisement

अक्षरधाम मंदिर में दर्शन के बाद GST पर बोले राहुल गांधी- हिंदुस्तान को 5 तरह का नहीं, एक टैक्स चाहिए

पिछले काफी समय से गुजरात विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी की रणनीति में...
अक्षरधाम मंदिर में दर्शन के बाद GST पर बोले राहुल गांधी- हिंदुस्तान को 5 तरह का नहीं, एक टैक्स चाहिए

पिछले काफी समय से गुजरात विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी की रणनीति में काफी बदलाव देखा जा रहा है। वो यह है कि राहुल अब चुनाव प्रचार के दौरान सबसे पहले मंदिरों की चौखट पर मत्‍था टेकते हैं। कुछ ऐसा ही शनिवार को भी हुआ जब राहुल गांधी आज से उत्‍तर गुजरात के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। इस चुनावी दौरे की शुरुआत उन्होंने अक्षरधाम मंदिर में दर्शन करके की है।

 

राहुल गांधी ने सबारकांठा में रैली को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद सूरत की इंडस्ट्री तबाह हो गई। पीएम मोदी ने बिना किसी से पूछे जीएसटी लागू किया। उन्होंने एक बार फिर कहा, GST गब्बर सिंह टैक्स है, जो गरीबों की कमाई छीनता है।

 

राहुल ने कहा कि पीएम मोदी और वित्तमंत्री अरुण जेटली किसान गरीब की बात नहीं समझते हैं। मोदी सरकार को गरीबों की जरा भी परवाह नहीं है। मोदी गरीब के ‘मन की बात’ नहीं समझते। राहुल बोले, ईमानदार लोगों को बैंक के आगे खड़ा कर दिया और बैंक के पीछे हिंदुस्तान के चोर थे, जिन्होंने मोदी की मदद से कालेधन को सफेद किया।

 

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने उद्योगपतियों का कर्ज माफ कर दिया, लेकिन किसानों का नहीं किया। उन्होंने कहा कि गुजरात में कांग्रेस सरकार आएगी तो वो ‘मन की बात’ नहीं बल्कि किसानों और गरीबों की बात सुनेगी। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार चीन में सरदार पटेल की मूर्ति बना रही है।

इससे पहले मंदिर से बाहर निकलने के बाद मीडिया से बात करते हुए राहुल ने कहा, अच्‍छी बात है कि कांग्रेस पार्टी और हिंदुस्‍तान की जनता ने भाजपा पर दबाव डाला और 28 फीसद जीएसटी से उन्‍होंने काफी चीजों को 18 फीसद में डाल दिया है। आगे उन्होंने कहा, लेकिन इसके बावजूद भी अभी हम खुश नहीं हैं, अभी हम अपनी जंग को जारी रखेंगे, रुकेंगे नहीं। देखिए, हिंदुस्‍तान को 5 अलग-अलग टैक्‍स नहीं चाहिए। सिर्फ एक टैक्‍स चाहिए। हमें जीएसटी में ढांचागत बदलाव चाहिए।



राहुल गांधी शनिवार की सुबह गांधीनगर पहुंचे और सबसे पहले अक्षरधाम मंदिर में उन्होंने स्वामिनारायण भगवान के दर्शन किए। भागवान के सामने मत्‍था टेकने के बाद उन्होंने पूरे मंदिर को देखा। मंदिर के पुजारियों से भी बातचीत की। राहुल गांधी का यह एकदम नया रूप है, जो पहले देखने को नहीं मिलता था। दरअसल, राहुल को शायद लगता है कि गुजरात चुनाव में अच्‍छा प्रदर्शन करना है, तो ईश्‍वर की शरण में जाना ही होगा। 

अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान राहुल गांधी छह जिलों का दौरा करेंगे। इसके अलावा राहुल गांधी गुजरात के बनासकांठा जिले में मां अम्बाजी के मंदिर के दर्शन भी करेंगे। अपनी यात्रा के दौरान राहुल गांधी उत्तर गुजरात के गांधीनगर, साबरकांठा, बनासकांठा, पाटण, अरवल्ली और महेसाणा का दौरा करेंगे। अपने इस दौरे में वह महिलाओं, ग्रामीणों और विभिन्न समुदाय के लोगों के साथ मुलाकात करेंगे।

बता दें कि ये क्षेत्र पाटीदार समुदाय गढ़ माना जाता है और राहुल गांधी और पाटिदार नेता हार्दिर पटेल के बीच बातचीत तेजी से चल रही है। ऐसे में पाटीदारों के गढ़ में राहुल गांधी का ये दौरा बेहद अहम माना जा रहा है। हाल के दिनों में राहुल ने सौराष्ट्र, मध्य गुजरात और दक्षिण गुजरात में ऐसी प्रचार यात्राएं की हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad