Home » देश » राज्य » असम: अमित शाह की सभा से पहले हिरासत में लिए गए आरटीआई एक्टिविस्ट अखिल गोगोई

असम: अमित शाह की सभा से पहले हिरासत में लिए गए आरटीआई एक्टिविस्ट अखिल गोगोई

MAY 20 , 2018

असम के गुवाहाटी में कृषक मुक्ति संग्राम समिति के अध्यक्ष अखिल गोगोई समेत पुलिस ने समिति के 200 कार्यकर्ताओं को उस वक्त गिरफ्तार कर लिया। ये लोग भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के दौरे का विरोध कर रहे थे। आरटीआई एक्टिविस्ट अखिल गोगोई के नेतृत्व में समिति के कार्यकर्ता हाथों में काले झंडे और पोस्टर लिए श्रीमंत शंकरदेव कला क्षेत्र में नागरिकता (संशोधन) कानून 2016 के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे। रविवार को समिति के कार्यकर्ता बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को काले झंडे दिखाने के लिए खड़े थे। इसी दौरान पुलिस ने गोगोई के साथ समिति के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।

मीडिया से बात करते हुए गोगोई ने कहा, 'हम यहां शांतिपूर्ण ढंग से विरोध कर रहे थे, लेकिन बीजेपी सरकार ने हमें अलोकतांत्रिक ढंग से गिरफ्तार कर लिया।' उन्होंने कहा, 'मैं एक बार फिर लोगों से नागरिकता (संशोधन) विधेयक के खिलाफ एकजुट होने और अमित शाह के दौरे के विरोध में उन्हें काले झंडे दिखाने का आग्रह करता हूं।'

इससे पहले अखिल गोगोई ने शनिवार (19 मई) को लोगों से अपील की थी कि वे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के दौरे के दौरान उन्हें काले झंडे दिखाएं। गौरतलब है कि अमित शाह असम के दौरे पर हैं। वे गुवाहाटी में बीजेपी के नेतृत्व में नॉर्थ-ईस्ट डेमोक्रेटिक अलाएंस की हो रही बैठक शामिल होने पहुंचे हैं।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.