Advertisement

असम: बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए राहुल, कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बोले- हर संभव मदद करें

असम में बाढ़ के कारण बुरा हाल है, राज्य में बाढ़ और भूस्खलन से 70 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच...
असम: बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए राहुल, कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बोले- हर संभव मदद करें

असम में बाढ़ के कारण बुरा हाल है, राज्य में बाढ़ और भूस्खलन से 70 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने असम के हालात पर चिंता व्यक्त करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं से उनकी मदद करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि असम के लोग काफी हिम्मती हैं और डटकर हालात का सामना कर रहे हैं। इस मुश्किल घड़ी में पूरा देश असम के साथ है।

राहुल गांधी ने शनिवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर बाढ़ का एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा है कि पूरा देश असम के साथ है। असम के लोग अपने हिम्मती स्वभाव से इस मुसीबत का डटकर सामना कर रहे हैं और इस आपदा से उबर आएंगे।

इसके साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए उन्होंने कहा है कि इस मुसीबत की घड़ी में जितना संभव हो बाढ़ पीड़ितों की मदद करें।

बता दें कि असम में बाढ़ संबंधी अलग-अलग घटनाओं में पांच और व्यक्तियों की मौत हो गई है। राज्य के 28 जिलों में करीब 36 लाख लोग अब तक प्रभावित हुए हैं। शुक्रवार को असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) ने एक आधिकारिक बुलेटिन में बताया कि धुबरी, दर्रांग, बोंगाईगांव, गोलपाड़ा और कामरूप जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। गुरुवार को राज्य के 33 जिलों में से 27 में 39.8 लाख से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित थे।

जानाकारी के मुताबिक इस साल राज्य में बाढ़ और भूस्खलन में जान गंवाने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 100 से अधिक हो गई है। इनमें से 76 लोगों की मौत बाढ़ से जुड़ी घटनाओं में हुई है जबकि 26 लोगों की मौत भूस्खलन से हुई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad