Advertisement

अमरनाथ यात्रा: सेना और पुलिस वालों के बीच हुई जमकर मारपीट, 7 पुलिस वाले घायल

पुलिस अफसर ने बताया कि सेना के लोगों ने 24 राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट से अपने साथियों को बुला लिया और उन्होंने पुलिस वालों से झड़प शुरू कर दी।
अमरनाथ यात्रा: सेना और पुलिस वालों के बीच हुई जमकर मारपीट, 7 पुलिस वाले घायल

कश्मीर के गांदेरबाल जिले में एक चेकपोस्ट पर पुलिस और सेना के बीच हुई कथित झड़प में सात जवानों के घायल होने की खबर है। एक पुलिस अफसर ने बताया कि सेना के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। ये भी कहा गया कि सेना की तरफ से पुलिस-स्टेशन में रखे गए कुछ रिकॉर्ड भी नष्ट किए गए।

पीटीआई के मुताबिक, अफसर ने बताया कि सेना के लोग प्राइवेट गाड़ियों में अमरनाथ यात्रा के बालटाल बेस कैंप से लौट रहे थे। उन्हें सोनमर्ग चेकपोस्ट पर रुकने के लिए कहा गया। गाड़ियां नहीं रुकीं।

पुलिस ने अगले चेकपोस्ट गुंड तक ये जानकारी पहुंचाई और गाड़ियों को रोकने के लिए कहा। गुंड में गाड़ियों के पहुंचने पर उन्हें रोक लिया गया। पुलिस ने सेना के लोगों से कहा कि यात्रा की गाड़ियों को आगे ना जाने देने के आदेश हैं। तय समय-सीमा समाप्त हो चुकी है।

पुलिस अफसर ने बताया कि इस पर सेना के लोगों ने 24 राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट से अपने साथियों को बुला लिया और उन्होंने पुलिस वालों से झड़प शुरू कर दी। उसने ये भी बताया कि सेना के लोग गुंड पुलिस स्टेशन में भी घुस आए। वहां रखे रिकॉर्ड को तहस-नहस किया और ऑन-ड्यूटी पुलिस वालों पर हमला किया।

अफसर ने बताया एक सब-इंस्पेक्टर समेत सात लोग घायल हुए जिन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। सेना और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर जांच के लिए पहुंचे।

स्थानीय अखबार ग्रेटर कश्मीर के मुताबिक धारा  148, 307, 323, 332, 353, 427, 120-बी (आरपीसी) के तहत सेना के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad