Advertisement

रोहतक में दरिंदगी की शिकार एक और ‘निर्भया’, बर्बरता की हदें पार

हरियाणा के रोहतक से निर्भया जैसी दर्दनाक घटना सामने आई है। सोनीपत की 23 वर्षीय युवती का अपहरण कर उसके साथ गैंगरेप किया और बर्बरता की सारी हदें पार कर दी गईं।
रोहतक में दरिंदगी की शिकार एक और ‘निर्भया’, बर्बरता की हदें पार

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला है कि युवती केे साथ न केवल गैंगरेप किया गया, बल्कि उसके प्राइवेट पार्ट्स को भी नुकसान पहुंचाया गया। हैवानियत की हदें पार करते हुए युवती के सिर को किसी भारी चीज से कुचला गया। गत 9 मई को घटी इस वारदात की जानकारी 11 मई सामने आई। युवती का क्षत-विक्षत शव रोहतक के इंडस्ट्रियल मॉडल टाउनशिप (आइएमटी) के एक प्लॉट में  मिला। सोनीपत में रहने वाली युवती के माता-पिता ने 9 मई को उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

युवती का पोस्टमॉर्टम करने वाले फरेंसिक एक्सपर्ट डॉ. एसके धतरवाल ने बताया कि गैंगरेप कर किसी धारदार हथियार से उसके प्राइवेट पार्ट्स को नुकसान पहुंचाया गया है। फरेंसिक टीम का कहना है कि कई लोगों ने उससे दुष्कर्म किया। युवती के खोपड़ी की हड्डियां इस कदर टूटी हुई हैं कि पूरी आशंका है, उस पर गाड़ी चढ़ाई गई थी।

प्रेम प्रसंग के चलते दिया वारदात को अंजाम

वरदात को अंजाम देने वाले मुख्य अभियुक्त सोनीपत के कोलपुर गांव के सुमित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सुमित ने पुलिस को बताया कि वह लड़की से प्रेम करता था, लेकिन किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई और उसने ईंट मारकर उसकी हत्या कर दी। इस मामले की जांच कर रहे सिटी थाना एसएचओ अजय कुमार ने बताया कि सुमित ने रेप के बाद युवती की हत्या करने का गुनाह कबूल कर लिया है। इस सिलसिले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि गिरफ्तार दोनों लोगों में से एक युवती का परिचित है।

महिला सुरक्षा के मुद्दे पर गौर करने की जरूरत: सोनिया गांधी

इस दर्दनाक घटना के बाद कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने कहा कि महिला सुरक्षा के मुद्दे पर गौर करने की जरूरत है। वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस कांड को ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण’’ करार दिया और कहा कि दोषियों को नहीं बख्शा जाएगा। उन्होंने कहा कि घटना की जांच की जा रही है और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad