Advertisement

भ्रष्टाचार मामला: महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को 11 अप्रैल तक के लिए सीबीआई की कस्टडी में भेजा गया

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने बुधवार को 11 अप्रैल तक के लिए...
भ्रष्टाचार मामला: महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को 11 अप्रैल तक के लिए सीबीआई की कस्टडी में भेजा गया

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने बुधवार को 11 अप्रैल तक के लिए सीबीआई की कस्टडी में भेज दिया है। सीबीआई ने आज अनिल देशमुख को भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के सिलसिले में मुंबई की आर्थर रोड जेल से हिरासत में लिया था। अब कोर्ट ने उन्हें सीबीआई की कस्टडी में भेज दिया है।

बता दें कि अनिल देशमुख पर मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे।

कोर्ट ने सोमवार को राकांपा नेता के दो पूर्व सहयोगियों संजीव पलांडे और कुंदन शिंदे को रिमांड पर लिया था और पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को बर्खास्त कर भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई की हिरासत में भेज दिया था।

देशमुख (71) का सरकारी जे जे अस्पताल में इलाज चल रहा था और इसलिए जांच एजेंसी अन्य आरोपियों के साथ उसे हिरासत में नहीं ले सकी। राकांपा के वरिष्ठ नेता को मंगलवार शाम को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और बुधवार सुबह उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। जिसके बाद बुधवार को देशमुख को विशेष न्यायाधीश वीसी बर्दे के समक्ष पेश किया गया, जिन्होंने उन्हें 11 अप्रैल तक सीबीआई की हिरासत में भेज दिया।

बता दें कि मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने पिछले साल मार्च में आरोप लगाया था कि तत्कालीन गृह मंत्री देशमुख ने पुलिस अधिकारियों को शहर के रेस्तरां और बार से हर महीने 100 करोड़ रुपए की उगाही करने का लक्ष्य दिया था। बॉम्बे हाई कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई ने देशमुख के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad