Advertisement

नायडू के बेटे, पाला बदलने वाले वाईएसआरसी के 4 विधायक कैबिनेट में शामिल

मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश, पाला बदलकर वाईएसआरसी से तेदेपा में शामिल हुए चार विधायकों और छह अन्य रविवार को आंध्र प्रदेश मंत्रिमंडल में शामिल किये गये जबकि पांच मंत्रियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।
नायडू के बेटे, पाला बदलने वाले वाईएसआरसी के 4 विधायक कैबिनेट में शामिल

वर्ष 2014 में आठ जून को तेदेपा-भाजपा सरकार गठित होने के बाद राज्य मंत्रिपरिषद में यह बड़ा फेरबदल है जिससे तेदेपा में असंतोष फैल गया है।

मंत्रिपरिषद से हटाये गये मंत्रियों में से एक बी. गोपाल कृष्ण रेड्डी ने अपनी विधानसभा से इस्तीफा दे दिया। चित्तूर से तेदेपा विधायक रेड्डी ने रविवार सुबह विधानसभा अध्यक्ष कोडेला शिवप्रसाद राव को अपना इस्तीफा सौंपा। उसकी एक प्रति मुख्यमंत्री के पास भी भेज दी गई है।

चंद्रबाबू नायडू ने बी गोपाल कृष्ण रेड्डी से फोन पर बातचीत की। समझा जाता है कि उन्होंने उन्हें मंत्रिपरिषद से हटाने के कारणों से अवगत कराया।

राज्यपाल ई एस एल नरसिम्हन ने नये मंत्रियों को वेलागपुड़ी में राज्य सरकार के परिवर्ती मुख्यालय के नजदीक एक समारोह में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

आंध्रप्रदेश के मंत्रिमडल में मंत्रियों की संख्या अब बढ़कर 26 हो गई है। मंत्रिमंडल में अब विधानपरिषद के चार सदस्य हो गए हैं जिनमें लोकेश भी हैं। लोकेश पिछले महीने विधायक कोटा के तहत राज्य विधानपरिषद के लिए चुने गये थे।

मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले वाईएसआरसी के चार विधायकों में आर वी सुजाय कृष्ण राव, भूमा अखिल प्रिया, सी आदिनारायण रेड्डी और एन अमरनाथ रेड्डी शामिल हैं। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad