Advertisement

कोरोना के बढ़ते केस के बीच दिल्ली में और सख्त पाबंदियां लागू,सभी प्राइवेट ऑफिस को बंद करने का आदेश

कोरोना वायरस और ओमिक्रॉन के मामले राजधानी दिल्ली में तेजी से बढ़ने लगे हैं। संक्रमण दर भी बढ़कर 25...
कोरोना के बढ़ते केस के बीच दिल्ली में और सख्त पाबंदियां लागू,सभी प्राइवेट ऑफिस को बंद करने का आदेश

कोरोना वायरस और ओमिक्रॉन के मामले राजधानी दिल्ली में तेजी से बढ़ने लगे हैं। संक्रमण दर भी बढ़कर 25 फीसदी पहुंच गई है। इसी बीच दिल्ली में नई बंदिशें भी लगा दी गई हैं। डीडीएमए की तरफ से मंगलवार की जारी नई गाइडलाइन में कहा गया है कि जरूरी सेवाओं  जुड़े दफ्तरों को छोड़कर सभी प्राइवेट ऑफिस किए जाएंगे। सभी रेस्टुरेंट्स और बार बंद होंगे सिर्फ टेकवे की सुविधा ही रहेगी।

 

 

जानकारी के अनुसार, डीडीएमए ने सोमवार को कोविड-19 संक्रमण पर रोक लगाने के लिए बार बंद करने के साथ ही रेस्तरां में बैठकर भोजन करने पर भी रोक लगा दी थी। हालांकि, डीडीएमए ने दिल्ली में लॉकडाउन लगाने का निर्णय अभी तक नहीं लिया है। उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में डीडीएमए की एक बैठक में इस बात पर चर्चा की गई कि मौजूदा पाबंदियों को कैसे सख्ती से लागू किया जाए ताकि कोरोना वायरस और इसके नए ओमिक्रॉन वैरिएंट को फैलने से रोका जा सके। इस बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल थे। बैठक में इस बात पर मंथन हुआ कि दिल्ली में लगाई गई पाबंदियों को समूचे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में भी लागू करना चाहिए।  

उपराज्यपाल बैजल ने ट्वीट किया, 'कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ने के मद्देनजर हमने रेस्तरां और बार बंद करने का फैसला किया, लेकिन रेस्तरां से भोजन घर ले जाने की सुविधा रहेगी। यह भी निर्णय लिया गया कि प्रति जोन हर दिन केवल एक साप्ताहिक बाजार के संचालन की अनुमति दी जाएगी।''

बता दें कि राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। सोमवार को दिल्ली में कोरोना के 19 हजार 166 नए मामले सामने आए। 17 मरीजों की मौत भी हो गई। संक्रमण दर बढ़कर 25 फीसदी हो गई है। दिल्ली में फिलहाल 65 हजार 806 एक्टिव केस हैं। इनमें से 44 हजार मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad