Advertisement

यूपी डीजीपी का आश्वासन, अलीगढ़ मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाकर दिलाएंगे सजा

अलीगढ़ के टप्पल में हुई घटना ने पूरे देश को झकझोर दिया है। इस मसले पर उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक...
यूपी डीजीपी का आश्वासन, अलीगढ़ मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाकर दिलाएंगे सजा

अलीगढ़ के टप्पल में हुई घटना ने पूरे देश को झकझोर दिया है। इस मसले पर उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने कहा है कि प्रदेश में बच्चियों के साथ होने वाली ज्यादती के खिलाफ हर हाल में रोक लगाई जाएगी। यूपी में बच्चियों के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं।   

एक कार्यक्रम में सिंह ने कहा कि हाल में हुई घटनाओं की वजह से पुलिस को बैकफुट पर जाना पड़ा है। घटनाओं के सभी अभियुक्तों को पकड़ा गया है और ये सभी घटनाएं ग्रामीण क्षेत्र की हैं। हमने इन सभी घटनाओं की समीक्षा की है।

पुलिस सख्त कदम उठाएगी

ओपी सिंह ने कहा कि हम तेजी से इस पर काम कर रहे हैं। अपराध पर सख्त कार्रवाई होगी। ताकि भविष्य में ऐसी किसी भी घटना की पुनरावृत्ति न हो। उन्होंने भरोसा दिलाया कि अलीगढ़ मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाकर अपराधियों को सजा दिलाई जाएगी। पुलिस ने अलीगढ़ मामले में लापरवाह पुलिसकर्मियों को निलंबित भी किया था। साथ ही अपराधियों को पकड़ने में फोरेंसिक और डीएनए जांच की मदद भी ली थी।  

इलाके में बढ़ गया है तनाव

सिंह ने कहा कि इस घटना के बाद किसी भी समुदाय को डरने की जरूरत नहीं है। पुलिस सभी के लिए बराबर से उत्तरदायी है। सूचना आ रही थी कि अलीगढ़ की घटना के बाद इलाके से अल्पसंख्यकों ने पलायन करना शुरू कर दिया है। इस पर पुलिस महानिदेशक का कहना था कि 'मैं अल्पसंख्यक समाज को स्पष्ट कर दूं कि प्रदेश की समस्त 23 करोड़ जनता हमारी है। पुलिस पूरी जनता के लिए समान रूप से उत्तरदायी है।'

पांच जगह बच्चियों से हुआ दुर्व्यवहार

उत्तर प्रदेश में हाल ही में अलीगढ़, कुशीनगर, हमीरपुर, कानपुर और मेरठ में नाबालिगों के साथ बलात्कार की खबरें आई हैं। डीजीपी का कहना है कि ऐसे मामलों को पूरी संवेदनशीलता के साथ देखा जा रहा है और त्वरित कार्रवाई हो रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इन घटनाओं को गंभीरता से लिया है और बैठक बुलाई, जिसमें इन मुद्दों पर विस्तार से चर्चा होगी।

. अलीगढ़ में ढाई साल की बच्ची का क्षत विक्षत शव मिला। जांच के लिए एसआईटी गठित की गई।

. कुशीनगर में 12 साल की बच्ची को घर से उठाकर कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया।

. कानपुर में रविवार को एक शिक्षक ने 15 साल की बच्ची के साथ कथित तौर बलात्कार किया।

. हमीरपुर में रविवार को दस साल की बच्ची का नग्न शव बरामद किया गया।

. मेरठ में नौ साल की बच्ची का कथित बलात्कार करने के बाद शव सीवर में डाल दिया गया। बच्ची चार जून से गायब थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad