Home » देश » राज्य » पीएम की नसीहत के बाद सख्त हुई खट्टर सरकार, गौ रक्षकों को देगी पहचान पत्र

पीएम की नसीहत के बाद सख्त हुई खट्टर सरकार, गौ रक्षकों को देगी पहचान पत्र

JUL 17 , 2017
देश में आए दिन गौरक्षा के नाम पर हो रही गुंडागर्दी की गंभीरता को देखते हुए हरियाणा की खट्टर सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। गौ रक्षा के नाम पर हो रही गुंडागर्दी और फर्जी गौ रक्षकों को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की कड़ी चेतावनी के बाद भी इस पर लगाम नहीं लगाई जा सकी है।

गुंडागर्दी और फर्जी गौ रक्षकों लगाम लगाने के लिए हरियाणा सरकार ने एक नया तरीका खोज निकाला है। इसके तहत हरियाणा सरकार अब गौ रक्षकों के लिए भी पहचान पत्र जारी करेगी, जिससे गौ रक्षकों की आसानी से पहचान की जा सकेगी। दरअसल, खट्टर सरकार ने यह कदम तब उठाया जब सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बात की अपील की थी कि सभी राज्य सरकारों को नकली गौ रक्षकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

Advertisement

बैठक के दौरान पीएम मोदी ने कहा था गौ रक्षा के नाम पर निजी दुश्मनी निकलाने वालों पर राज्य सरकार कड़ी कार्रवाई करें। उन्होंने कहा था कि देश में गौ माता की रक्षा होनी चाहिए और उसके लिए कानून है। लेकिन जो लोग इसका नाजायज फायदा उठा रहे हैं, उनपर राज्य सरकार कार्रवाई करे। पीएम ने इससे पहले भी गौ रक्षा के नाम पर हिंसा करनेवालों को कड़ा संदेश दिया था। साबरमती आश्रम में गौ रक्षा पर बोलते बोलते पीएम भावुक हो गए थे।

गौरतलब  है कि बीते बुधवार को नागपुर में गौ रक्षा के नाम पर एक मामला सामने आया था। बुधवार को सलीम शाह अपने स्कूटर पर 15 किलो मीट लेकर जा रहे थे। तभी गौ रक्षकों को इसकी भनक लगी और फिर उन्होंने शाह की जमकर पिटाई कर दी।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.