Advertisement

झारखंड में बच्ची की मौत के बाद भुखमरी से रिक्शा चालक ने तोड़ा दम

झारखंड में एक और व्यक्ति की भूख से मौत हो गई है। झरिया में रिक्शा चालक ने अभाव और बीमारी की वजह से दम...
झारखंड में बच्ची की मौत के बाद भुखमरी से रिक्शा चालक ने तोड़ा दम

झारखंड में एक और व्यक्ति की भूख से मौत हो गई है। झरिया में रिक्शा चालक ने अभाव और बीमारी की वजह से दम तोड़ दिया। हिंदुस्तान के मुताबिक रिक्शा चालक बैद्यनाथ के बड़े भाई के नाम से चार वर्ष पहले तक बीपीएल कार्ड था, लेकिन उनकी मौत के बाद वह कार्ड रद्द हो गया। बताया जा रहा है कि वर्तमान में कोई भी राशन कार्ड उसके परिवार के पास नहीं है।

धनबाद में झरिया थाना क्षेत्र के भालगढ़ा तारा बागान में 40 वर्षीय रिक्शा चालक बैद्यनाथ दास के घर में अनाज का एक दाना तक नहीं था। भोजन नहीं मिलने के कारण वह बीमार हो गया था। शनिवार को उसकी मौत हो गयी।

हालांकि प्रशासन मौत की वजह बीमारी को बता रहा है, जबकि पड़ोसियों का कहना है भूख से मौत हुई है। प्रशासन ने राहत स्वरूप 20 हजार रुपये का चेक उसके परिवार को दिया है। मौत की सूचना पर झरिया सीओ केदारनाथ सिंह उसके घर पहुंचे। सीओ ने 20 हजार रुपये का चेक पत्नी को दिया। कहा कि पारिवारिक लाभ के तहत मिलनेवाली सभी सुविधाएं दी जाएगी। वृद्धा पेंशन भी चालू करा दिया जाएगा। उनके साथ झरिया इंस्पेक्टर उपेन्द्र नाथ राय, पार्षद शैलेन्द्र सिंह थे। पार्षद शैलेन्द्र सिंह ने दाह संस्कार में मदद की। प्रशासन ने रविवार को राशन पहुंचाने की बात कही है।

बता दें कि हाल ही में झारखंड के सिमडेगा में भी कथित तौर पर एक 11 साल की बच्ची की मौत भूख की वजह से हुई थी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad