Advertisement

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की सलाह, सेना के पहरे में हों ऑक्सीजन प्लांट्स

देशभर में ऑक्सीजन की किल्लत से दम तोड़ते कोरोना संक्रमितों की जान बचाने के लिए ऑक्सीजन पर पहरा कड़ा करने...
हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की सलाह, सेना के पहरे में हों ऑक्सीजन प्लांट्स

देशभर में ऑक्सीजन की किल्लत से दम तोड़ते कोरोना संक्रमितों की जान बचाने के लिए ऑक्सीजन पर पहरा कड़ा करने की वकालत हरियाणा के गृह एंव स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने की है। विज ने कहा कि ऑक्सीजन प्लांट्स के नियंत्रण एवं प्रबंधन का कार्य मिल्ट्री-पैरा मिल्ट्री को सौंप दिया जाना चाहिए ताकि इनकी सुरक्षा व सुचारू संचालन हो सके।

विज ने कहा कि ऑक्सीजन संबन्धी समस्याओं के चलते इस प्रकार का कदम उठाया जाना चाहिए क्योंकि अगर एक भी प्लांट रुक जाता है तो लोगों की सांसें रुक जाती हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार राज्य के सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन के आवश्यकतानुसार वितरण का लगातार प्रयास कर रही है। केन्द्र सरकार की सहायता से प्रदेश में 60 ऑक्सीजन प्लांट राज्य के  30, 50, 100 और 200 बिस्तरों की क्षमता वाले विभिन्न सरकारी अस्पतालों में स्थापित किये जायेंगे।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य के 6 सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट्स पर कार्य किया जा रहा है। अम्बाला के बाद अब पंचकूला, फरीदाबाद और हिसार में भी शीघ्र ही ऑक्सीजन प्लांट काम करना शुरू कर देंगे। उन्होंने कहा कि करनाल और सोनीपत में लगाये गये ऑक्सीजन प्लांटो से उत्पादन शुरू हो गया है। इसके साथ ही, प्रदेश के सरकारी अस्पतालों को ऑक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर बनाने के लिये सरकार द्वारा युद्घ स्तर पर काम जारी है। विज ने कहा कि हमारी सरकार प्रदेश में बच्चों की वैक्सिनेशन के लिए पूरी तरह से तैयार है। जैसे ही बच्चों के लिए वैक्सीन मंजूर होगी और राज्य को वैक्सीन मिलेगी वैसे ही बच्चों के वैक्सीनेशन की शुरुआत कर दी जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad