Advertisement

सिसोदिया को विदेश से बुलाने पर अचानक एलजी ऑफिस पहुंचे आप के मंत्री

उपराज्यपाल नजीब जंग द्वारा दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को फिनलैंड से लौटने के लिए फैक्स भेजने के बाद अचानक शनिवार को आप के मंत्री सत्येंद्र जैन और कपिल मिश्रा जंग से मिलने उनके कार्यालय पहुंच गए। लेकिन जंग के वहां न होने के कारण उनकी मुलाकात नहीं हो पाई जिसके बाद दोनों पक्षों में आरोप-प्रत्यारोप का नया दौर शुरू हो गया।
सिसोदिया को विदेश से बुलाने पर अचानक एलजी ऑफिस पहुंचे आप के मंत्री

दिल्ली के उपराज्यपाल के कार्यालय पहुंचे दिल्ली के पर्यटन मंत्री कपिल मिश्रा ने जंग पर निशाना साधते हुए कहा, ऐसा लगता है कि वह आज काम करने के मूड में नहीं हैं। लेकिन उपराज्यपाल के कार्यालय ने कहा कि कार्यालय में हफ्ते के सात दिन काम होता है और मंत्रियों ने पूर्व मंजूरी नहीं मांगी थी। जंग के कार्यालय ने आरोप लगाया कि ऐसे समय में जब शहर स्वास्थ्य संकट से जूझ रहा है, आप सरकार मुद्दे का राजनीतिकरण कर रही है। जंग ने राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू और चिकुनगुनिया के मामलों में एकाएक आई तेजी को देखते हुए सिसोदिया से फिनलैंड से तत्काल लौटने को कहा था। सिसोदिया अध्ययन यात्रा पर फिनलैंड गए हुए हैं।

जंग से अचानक मिलने पहुंचे मंत्रियों ने उनके कार्यालय के बाहर इंतजार किया और कहा कि उपराज्यपाल से मिलने के लिए कोई समय नहीं मांगा गया था क्योंकि जंग ने उप मुख्यमंत्री को एक आपात फैक्स भेजा था और उन्हें लगा कि उपराज्यपाल को कोई जरूरी बात करनी होगी। मिश्रा ने कहा, हमसे कहा गया कि आज छुट्टी का दिन है और वह कार्यालय में नहीं बैठते। हमने उन्हें फोन किया लेकिन वह अपने घर पर भी नहीं हैं। ऐसा लगता है कि वह आज काम करने के मूड में नहीं हैं। उपराज्यपाल के कार्यालय ने पलटवार करते हुए कहा कि उपराज्यपाल को मंत्रियों के आने के बारे में मीडिया के जरिये पता चला।

हालांकि मिश्रा ने कहा कि चूंकि दिल्ली डेंगू और चिकुनगुनिया से जूझ रही है इसलिए उन्होंने जंग से मिलने के लिए समय का इंतजार नहीं किया। उन्होंने कहा, हमें लगा कि जंग साहब को बीमारियों से लड़ने की कोई अच्छी तरकीब सूझी है जो वह सिसोदिया से साझा करना चाहते हैं। चूंकि हम शनिवार और रविवार को भी काम करते हैं, हम आनन-फानन में उनसे मिलने चले आए। जैन ने कहा कि उन्होंने जंग से फोन पर बात की लेकिन वह मुलाकात के लिए उपलब्ध नहीं थे। जब मैंने उनसे सिसोदिया को भेजे गए उनके फैक्स के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि वह इसके बारे में बात नहीं करना चाहते।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad