Advertisement

कन्वर्जन शुल्क के नाम पर भाजपा कारोबारियों के साथ कर रही है धोखाधड़ीः आप

आम आदमी पार्टी ने भाजपा शासित दिल्ली नगर निगम पर कन्वर्जन शुल्क के नाम पर कारोबारियों के साथ धोखा करने...
कन्वर्जन शुल्क के नाम पर भाजपा कारोबारियों के साथ  कर रही है धोखाधड़ीः आप

आम आदमी पार्टी ने भाजपा शासित दिल्ली नगर निगम पर कन्वर्जन शुल्क के नाम पर कारोबारियों के साथ धोखा करने और हजारों करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया है। साथ ही चेतावनी दी कि पार्टी दिल्ली के कारोबारियों के साथ अन्याय नहीं होने देगी।

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिलीप पांडे ने एक प्रेस कांफ्रेस में कहा कि  भाजपा ने दिल्ली में एमसीडी को अपने भ्रष्टाचार का अड्डा बना रखा है। केंद्र में बैठी भाजपा की सरकार ने पहले तो नोटबंदी और जीएसटी से व्यापारियों के व्यापार को चौपट किया और अब भाजपा शासित एमसीडी दिल्ली में व्यापारियों की दुकानों को ही सील करवा रही है। सुप्रीम कोर्ट की निगरानी समिति और कन्वर्जन चार्ज की आड़ में भाजपा दिल्ली के व्यापारियों की दुकानें तो सील कर रही है और भाजपा अपनी भ्रष्टाचार की दुकान चला रही है।

आप प्रवक्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी के विधायक और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में दिल्ली सरकार के मनोनीत प्रतिनिधि जरनैल सिंह ने आरटीआई के ज़रिए जो जानकारियां हांसिल की वो चौंकाने वाली हैं। भाजपा ने अकेले दक्षिणी एमसीडी में एक हजार हज़ार करोड़ रुपए के घोटाले को अंजाम दिया है। जब जानकारी मांगी गई तो पता चला कि दिल्ली के कारोबारियों से अलग-अलग ज़ोन से 966 करोड़ रुपए तो कन्वर्जन चार्ज के रुप में और 61  करोड़ रुपए पार्किंग चार्ज के रुप में दिल्ली के व्यापारियों से जमा कराए हैं और बावजूद इसके आज उन व्यापारियों की दुकानें भी सील की जा रही हैं।  हैरान करने वाली बात तो यह है कि रजिस्ट्रेशन फ़ीस, कन्वर्जन चार्ज और पार्किंग चार्ज के रुप में दिल्ली के व्यापारियों से इकठ्ठा किया गया वो पैसा एमसीडी के एस्क्रो अकाउंट में जमा हुआ जिस पैसे का उपयोग सिर्फ़ उन्हीं बाज़ारों के सौंदर्यकरण और पार्किंग व्यवस्था ठीक करने के लिए किया जाना चाहिए था लेकिन एमसीडी में बैठे भाजपा नेताओं ने कानून को दरकिनार करते हुए एस्क्रो अकाउंट के उस पैसे को वहां से निकालकर एमसीडी के सामान्य अकाउंट में डाल दिया और किसी और मद में उस पैसे को खर्च कर मोटा कमीशन कमाया और घोटाले को अंजाम दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad