Advertisement

यूपी में आवारा कुत्तों का कहर जारी, अब गाजियाबाद में दो साल की बच्ची की मौत

उत्तर प्रदेश में कुत्तों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बार इसका शिकार दो साल की बच्ची हुई।...
यूपी में आवारा कुत्तों का कहर जारी, अब गाजियाबाद में दो साल की बच्ची की मौत

उत्तर प्रदेश में कुत्तों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बार इसका शिकार दो साल की बच्ची हुई। गाजियाबाद के मोदीनगर में अपने घर के बाहर खेल रही 2 साल की बच्ची पर कुत्तों ने हमला कर दिया और उसे खींचकर गन्ने के खेत में ले गए। कुत्तों के काटने से बच्ची की मौत हो गई।

घटना के वक्त बच्ची के माता-पिता घर पर नहीं थे। करीब ढाई घंटे बाद मां लौटी तो बच्ची पास के ही एक खेत में लहूलुहान हालत में मिली और उसे कुत्तों ने घेर रखा था। बच्ची को गोविंदपुरी सीएचसी ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

भीमनगर में रहने वाला नीटू बिजली का काम करता है। नीटू के मुताबिक, सोमवार को वह काम पर गया था। दोपहर करीब साढ़े 12 बजे उसकी पत्नी पायल पास की ही ट्यूबवेल पर सुखाए हुए कपड़े लेने गई थी। उनकी इकलौती बेटी शिवानियां (2) घर के बाहर खेल रही थी।

करीब तीन बजे पायल लौटी तो शिवानियां नहीं मिली। आसपास पूछने पर पता चला कि वह आईसक्रीम खाते हुए खेत की ओर जा रही थी। शिवानियां की मां पायल, ताई पूनम समेत आसपास के लोग वहां पहुंचे तो वहां एक औरत ने बताया कि खेतों से कुछ कुत्ते निकल रहे थे और उनके मुंह में खून लगा हुआ था। लोगों ने खेतों के अंदर जाकर देखा तो पाया कि कुत्ते बच्ची को काट रहे थे। उन्होंने कुत्तों को भगाया और बच्ची को हॉस्पिटल ले गए। मगर डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया।

जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची मगर घर वालों ने शव पोस्टमॉर्टम के लिए देने से इनकार कर दिया। इलाके के लोगों ने बताया भीमनगर कॉलोनी में पिछले कई दिनों से कुत्तों का आतंक है। ये कुत्ते गली में घूम रहे बच्चों पर हमला कर देते है।

गौरतलब है कि न सिर्फ यहीं बल्कि यूपी के सीतापुर में भी कुत्तों के आतंक से लोग डरे हुए हैं। प्रशासन इस समस्या को लेकर ठोस कदम उठाने का दावा कर रहा है मगर फिर भी इस समस्या से निजात नहीं पाया जा सका है।

आवारा कुत्तों को मारे जाने वाली याचिका पर 1 जून को सुनवाई करेगा एससी

प्रदेश के सीतापुर जिले में बड़ी संख्या में आवारा कुत्तों को मारे जाने के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 1 जून को सुनवाई करेगा। सोमवार को जस्टिस एल नागेश्वर राव और एमएम शांतानगौदर की पीठ के समक्ष याचिका का उल्लेख किया गया. पीठ ने कहा कि याचिका पर एक जून को सुनवाई की जाएगी।

 

सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में यूपी सरकार को यह निर्देश देने का अनुरोध किया गया है कि सीतापुर जिले में पिछले 7 महीने में 13 बच्चों की मौत की घटनाओं के बाद राज्य में आवारा कुत्तों को उस समय तक नहीं मारा जाए, जब कि यह साबित नहीं हो जाए कि इन हमलों में कुत्ते शामिल थे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad