Advertisement

हादसा: ठाणे में इमारत ढहने से नौ लोगों की मौत, 10 जख्मी

भारी बारिश के बीच रविवार की सुबह महाराष्ट्र के भिवंडी शहर में एक रिहायशी इमारत के ढहने से 9 लोगों की मौत हो गई।
हादसा: ठाणे में इमारत ढहने से नौ लोगों की मौत, 10 जख्मी

रविवार की सुबह हुए इस दर्दनाक हादसे में मरने वालों में चार बच्चे और तीन महिलाएं भी हैं जबकि 10 अन्य लोग जख्मी हुए हैं। भिवंडी के तहसीलदार वैशाली लम्बटे ने बताया कि सुबह करीब साढ़े नौ बजे शहर के शांति नगर पुलिस थाने के तहत आने वाले गैबी नगर में दो मंजिला इमारत ढह गई। इमारत में सात-आठ परिवार रह रहे थे। मारे गए लोगों में एक महिला और उसके चार बेटे शामिल हैं। शुरूआत में इस हादसे में पांच लोगों के मरने की सूचना मिली, लेकिन इमारत का मलबा हटाने के बाद मृतकों की संख्या बढ़ गई।

ठाणे के प्रभारी मंत्री एकनाथ शिंदे ने हादसे के बाद भिवंडी निजामपुर नगर निगम कार्यालय में एक आपात बैठक बुलाई। जिलाधिकारी महेंद्र कल्याणकर और निगम आयुक्त ई रविंद्रन भी इस बैठक में मौजूद थे। इससे पहले जिलाधिकारी राहत और बचाव अभियान की निगरानी के लिए घटना स्थल पर पहुंचे थे। आठ मृतकों की पहचान शाहजहां खुर्शीद आलम अंसारी (42), उसके चार बेटे मुदस्सर खुर्शीद आलम अंसारी (20), सैफ खुर्शीद आलम अंसारी (17), खालिद खुर्शीद आलम अंसारी (15) और शाकिब खुर्शीद आलम अंसारी (11), आयशा मोबिन अंसारी (38), सूफिया शाहनवाज शाह (19) और यहम एजाज शाह (10) के तौर पर हुई है।

हादसे में मरने वाले एक मृतक की पहचान अब तक नहीं हो सकी है। तहसीलदार ने बताया कि नौ घायलों को ठाणे सिविल अस्पताल ले जाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है जबकि एक घायल को भिवंडी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों ने बताया कि यह अब तक पता नहीं चल सका है कि यह इमारत कहीं खतरनाक इमारतों की सूची में तो शामिल नहीं थी। आपदा नियंत्रण प्रकोष्ठ का दौरा करने के बाद ठाणे के निगम आयुक्त संजीव जायसवाल ने शहर के लोगों के लिए चेतावनी जारी कर कहा है कि जब तक बहुत जरूरी नहीं हो, तब तक वे अपने घरों से बाहर नहीं निकलें।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad