Advertisement

गुजरात चुनाव: दूसरे चरण का मतदान समाप्‍त, 68.70 फीसदी वोटिंग

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे एवं अंतिम चरण के तहत मतदान समाप्‍त हो चुका है। इस चरण में 68.70 फीसदी...
गुजरात चुनाव: दूसरे चरण का मतदान समाप्‍त, 68.70 फीसदी वोटिंग

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे एवं अंतिम चरण के तहत मतदान समाप्‍त हो चुका है। इस चरण में 68.70 फीसदी मतदान दर्ज किया गया।

वहीं, शाम 4 बजे तक 62.24 फीसदी मतदान दर्ज किया गया था।

इससे पहले दोपहर 2 बजे तक लगभग 47.40 फीसदी मतदान हुआ। धूप खिलने से लोगों को ठंड से कुछ राहत मिली, जिसके बाद मतदान ने रफ्तार पकड़ी।

राज्य के उत्तरी और मध्य क्षेत्रों के 14 जिलों की 93 सीटों पर मतदान हुआ। यहां 851 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है। इससे पहले पीएम मोदी ने राणिप में वोट डालने के लिए पहुंचे और यहां वह लाइन में लगे। वोट डालने के बाद पीएम मोदी ने घरों के बाहर और सड़कों पर खड़े लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। इस दौरान वह काफी दूर तक पैदल चलकर भी गए। बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता लाल कृष्‍ण आडवाणी ने अहमदाबाद के जमालपुर खडिया में वोट डाला।

इससे पहले पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने वीरमगाम में अपना वोट डाला। वोट डालने के बाद हार्दिक पटेल ने कहा कि काफी अच्‍छे परिणाम आएंगे क्‍योंकि गुजरात की छह करोड़ लोगों ने अपने भविष्‍य की फिक्र कर रहे हैं। अभी से सचिवालय के अंदर सीक्रेट फाइल गायब होनी शुरू हो गई हैं। आधे लोग तो कर्नाटक के चुनाव में लग गए हैं इसका मतलब है कि वो हार मार चुके हैं। डिप्टी सीएम नितिन पटेल और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने भी वोट डाला।

वहीं पहले चरण में दक्षिण और सौराष्ट्र-कच्छ क्षेत्र के 19 जिलों की 89 सीटों पर 68 फीसदी मतदान हुआ था। गुजरात चुनाव के नतीजे हिमाचल प्रदेश चुनाव के साथ 18 दिसंबर को आएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad