Advertisement

मध्यप्रदेश में चार महीने की बच्ची ने दी कोरोना वायरस को मात

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में 4 माह की एक बच्ची ने कोरोना वायरस को शिकस्त दी है। उसे अखिल भारतीय...
मध्यप्रदेश में चार महीने की बच्ची ने दी कोरोना वायरस को मात

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में 4 माह की एक बच्ची ने कोरोना वायरस को शिकस्त दी है। उसे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) भोपाल से मंगलवार को पूरी तरह से स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दे दी गई है। वह एम्स भोपाल में भर्ती सबसे कम उम्र की कोविड-19 संक्रमित मरीज थी।

एम्स भोपाल के अपर चिकित्सा अधीक्षक एवं जनसंपर्क अधिकारी डा. लक्ष्मी प्रसाद ने बुधवार को बताया, ‘‘मंगलवार को एम्स भोपाल के एक पुरुष नर्सिंग अधिकारी, उनकी चार महीने की बेटी एवं एक सात वर्षीय बालिका सहित तीन कोविड-19 रोगियों को सफल उपचार के बाद छुट्टी दी गई।’’ उन्होंने कहा कि इस दौरान एम्स भोपाल के निदेशक प्रोफेसर सरमन सिंह इन रोगियों एवं कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाने के लिए वहां उपस्थित रहे।

प्रसाद ने बताया कि सिंह ने शिशु रोग विभाग के चिकित्सकों एवं नर्सिंग अधिकारियों को उनकी इस सफलता पर हार्दिक बधाई दी जिससे समस्त स्वास्थ्यकर्मियों का मनोबल बढ़ा है।

प्रसाद ने बताया कि एम्स भोपाल में कोविड-19 के अब तक कुल 149 रोगियों को भर्ती किया गया है, जिनमें से 70 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।
उन्होंने कहा कि इससे एम्स भोपाल में नौ मरीजों की मौत हुई है।

मंगलवार दोपहर तक प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 5465पर पहुंच गई। इंदौर में 2637 और भोपाल में 1046 मरीज हैं। कुल 258 की मौत हो चुकी है। भोपाल में मंगलवार दोपहर तक 5 नए पॉजिटिव मिले। सोमवार देर रात तक 59 नए मरीजों की पुष्टि हुई थी। राजधानी में एक दिन में ये सबसे ज्यादा मरीज थे। कुल संक्रमितों की संख्या 1081 हो चुकी है। सोमवार कोसबसे ज्यादा 28 मरीज जहांगीराबाद क्षेत्र में मिले थे। इसके अलावा, मंगलवारा, अशोका गार्डन, गोविंदपुरा और छत्रसाल नगर के 40 रहवासियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। सोमवारसुबह 19 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad