Home » देश » राज्य » गोरखपुर के अस्पताल में 30 बच्चों की मौत, वजह अभी स्पष्ट नहीं

गोरखपुर के अस्पताल में 30 बच्चों की मौत, वजह अभी स्पष्ट नहीं

AUG 11 , 2017
यह अस्पताल प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद में आता है। मौत का कारण पूरी तरह स्पष्ट नहीं है। ऑक्सीजन की कमी या इंसेफलाइटिस की वजह से मौत की संभावना जताई जा रही है।

गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में 30 बच्चों की मौत हुई है। पीटीआई के मुताबिक,  पिछले 36 से 48 घंटों के बीच इन बच्चों की मौत हुई है। इसके पीछे कथित तौर पर ऑक्सीजन की कमी होने की संभावना जताई जा रही है। अस्पताल के सूत्र बताते हैं कि ऑक्सीजन की सप्लाई में गड़बड़ी होने से बच्चों की मौत हुई है। यह अस्पताल प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद में आता है।

Advertisement


हालांकी स्थानीय प्रशासन ने बच्चों की मौत के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है और जिलाधिकारी राजीव रौतेला का कहना है कि उन्हें डॉक्टरों ने बताया है कि मौत की वजह ऑक्सीजन की कमी नहीं है। अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि कल यानी 10 अगस्त को 23 बच्चों और आज 7 बच्चों की मौत हुई है। ये मौतें आईसीयू में हुई हैं। गोरखपुर में इंसेफलाइटिस यानी दिमागी बुखार की वजह से हर साल बच्चों की जान जाती है इसलिए इंसेफलाइटिस भी इन बच्चों की मौत की वजह बताई जा रही है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.