Advertisement

भोपाल में बच्चे की मदद करना पड़ा महंगा, लोगों ने बच्चा चोर समझ कर की पिटाई

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में तीन लोगों को एक बच्चे की मदद करना महंगा पड़ गया। हनुमानगंज इलाके में...
भोपाल में बच्चे की मदद करना पड़ा महंगा, लोगों ने बच्चा चोर समझ कर की पिटाई

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में तीन लोगों को एक बच्चे की मदद करना महंगा पड़ गया। हनुमानगंज इलाके में जब ये दस साल के  बच्चे को सड़क पार कर रहे थे तब वहां मौजूद लोगों ने इन्हें बच्चा चोर समझ लिया और इनकी जमकर पिटाई कर दी। जानकारी मिलने पर वहां पहुंची पुलिस ने इन्हें लोगों के कब्जे से मुक्त कराया।

हनुमानगंज पुलिस थाने के इंस्पेक्टर सुदेश तिवारी ने समाचार एजेंसी पीटीआइ को गुरुवार को बताया कि बच्चा चोर के शक में 12-15 लोगों ने बुधवार की शाम फूटा मकबरा के पास धन सिंह, रामस्वरूप सेन एवं दशरथ अहिरवार की जमकर पिटाई कर दी। उन्होंने कहा कि भीड़ द्वारा पीटे गए ये तीनों व्यक्ति शराब पिए हुए थे और इलाके में घूम रहे थे। इसी बीच, फूटा मकबरा के पास उन्हें लगा कि बहुत सारे वाहनों की आवाजाही के डर से 10 साल का बच्चा सड़क पार नहीं कर पा रहा है। इसलिए वे उसे सड़क पार कराने लगे।

तिवारी ने बताया कि वहां मौजूद कुछ लोगों ने इन तीनों को लड़खड़ाते देखा और बच्चा चोर कह कर चिल्लाने लगे। यह सुनते ही वहां से गुजर रहे लोग इन तीनों पर टूट पड़े। उन्होंने कहा कि इसी बीच हमें इसकी सूचना मिली। पुलिस मौके पर पहुंची और उन्हें भीड़ से छुड़ाया। तिवारी के अनुसार तीनों पीड़ित विदिशा जिले के रहने वाले हैं और ऑटो रिक्शा के पार्ट्स खरीदने भोपाल आए थे। उन्होंने कहा कि तीनों की मेडिकल जांच की गई, जिसमें पाया गया कि वे शराब पिये हुए थे। इनमें से किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई है।
गौरतलब है कि मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले के मोरवा पुलिस थानांतर्गत भीड़ ने बच्चा उठाने वाले के शक पर मानसिक रूप से विक्षिप्त एक महिला की 19 जुलाई को कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी और बाद में उसके शव को नाले में फेंक दिया था। इस मामले में 12 लोगों को जेल भेज गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad