Advertisement

कर्नाटक: बस हादसे में 25 लोगों की मौत, सीएम कुमारस्वामी ने किया 5 लाख के मुआवजे का ऐलान

शनिवार को कर्नाटक के मंड्या में बड़ा हादसा हो गया। यहां कनागमराडी के नजदीक एक बस नहर में गिर गई, जिसमें...
कर्नाटक: बस हादसे में 25 लोगों की मौत, सीएम कुमारस्वामी ने किया 5 लाख के मुआवजे का ऐलान

शनिवार को कर्नाटक के मंड्या में बड़ा हादसा हो गया। यहां कनागमराडी के नजदीक एक बस नहर में गिर गई, जिसमें 25 लोगों की मौत हो गई। इस बस में स्कूल के बच्चे भी शामिल थे। मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी भी घटना का दौरा किया और मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की।

मृतकों में अधिकतर स्कूली बच्चे

बताया जा रहा है कि हादसे में मारे गए लोगों में अधिकतर स्कूली बच्चे थे। सभी बच्चे स्कूल से हाफ-डे में घर लौट रहे थे तभी रास्ते में यह हादसा हो गया। हादसे पर राज्य के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने हादसे पर दुख जताया और अपने सभी प्लान रद्द कर वह घटनास्थल पर पहुंचे।

बचाव कार्यों की निगरानी करने का निर्देश

घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान में बताया गया कि कुमारस्वामी ने जिले के प्रभारी मंत्री सी एस पुत्तराजू और जिले के उपायुक्त से इस बारे में बातचीत की और उन्हें तत्काल दुर्घटनास्थल पहुंचने और बचाव कार्यों की निगरानी करने का निर्देश दिया।

12 लोगों ने बस से कूद कर जान बचाई

पुलिस के मुताबिक, हादसा मांड्या के पांडवपुरा तालुक के पास हुआ। बस में करीब 40 यात्री सवार थे। मरने वालों में स्कूली बच्चे भी शामिल हैं। करीब 12 यात्रियों ने बस के नहर में गिरने से पहले कूदकर जान बचा ली। वहीं, गांव वालों ने एक बच्चे को भी जिंदा बचा लिया।

ड्राइवर सही तरीके से गाड़ी नहीं चला रहा था: उप मुख्यमंत्री जी. परमेश्वर

राज्य के उप मुख्यमंत्री जी. परमेश्वर भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि हादसे में 25 लोगों की मौत हुई हैं। मुझे लगता है कि ड्राइवर सही तरीके से गाड़ी नहीं चला रहा था। हम मामले में और अधिक जानकारी का इंतजार कर रहे हैं।

इस हादसे पर पीएमओ और राहुल गांधी ने जताया शोक

मंड्या में हुए हादसे पर पीएमओ ने ट्वीट पर दुख जताया। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि भगवान हादसे में मारे गए लोगों के परिवार को ताकत दे। वहीं, हादसे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी शोक जताया है। उन्होंने हादसे में मारे गए लोगों के परिवार के प्रति सांत्वना प्रकट की। उन्होंने ट्वीट किया मैं हादसे में घायल हुए लोगों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad