Advertisement

बिहार में आंधी-तूफान और बिजली का कहर, 23 लोगों की मौत

बिहार में कल रात आंधी-तूफान और बिजली ने जमकर तबाही मचाई है। आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त सचिव अनिरुद्ध कुमार ने प्रदेश में बिजली और आंधी-तूफान की चपेट में आने से 23 लोगों की मौत की जानकारी दी है।
बिहार में आंधी-तूफान और बिजली का कहर, 23 लोगों की मौत

बिहार में बारिश के दौरान आंधी-तूफान और बिजली से पटना, जमुई, वैशाली समेत कई जिले प्रभावित हुए हैं। यहां तेज बारिश के साथ ओले गिरने से भी भारी नुकसान हुआ है। जानकारी के मुताबिक पश्चिम चंपारण जिला के योगापट्टी और लौरिया अंचल के विभिन्न पंचायतों में आंधी-तूफान के दौरान घर और झोपड़ी की दीवार गिरने की भी घटना सामने आई है। दीवार में दबकर योगापट्टी में दो महिला, दो किशोरी और एक किशोर की मौत हो गई, जबकि लौरिया अंचल में एक लड़के की मौत हो गई। इसके अलावा सैकड़ों मकान और झोपड़ी तथा फसल और आम एवं लीची के बगान को क्षति पहुंची है।

योगापट्टी अंचल अधिकारी शंभूनाथ राम के अनुसार मरने वालों में ढढवा गांव के मैनेजर चौधरी एवं चंद्रावती देवी (55), दुधियवां गांव की शंभा देवी (40), भरथापट्टी गांव की रीमा कुमारी (14) एवं परमशीला कुमारी (16) शामिल हैं। वहीं, लौरिया अंचल के धोबनी। वृत्ता टोला गांव निवासी मुकेश कुमार (16) की भी आंधी-तूफान की चपेट में आकर मौत हो गई। पूर्वी चंपारण में भी बारिश के दौरान बिजली की चपेट में आकर पांच लोगों की मौत की खबर है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad