Advertisement

मनीष सिसोदिया ने पेश किया दिल्ली का 'रोजगार' बजट, पांच साल में 20 लाख नौकरियों का लक्ष्य

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने  शनिवार को दिल्ली विधानसभा में बजट पेश करते हुए बड़ा ऐलान...
मनीष सिसोदिया ने पेश किया दिल्ली का 'रोजगार' बजट, पांच साल में 20 लाख नौकरियों का लक्ष्य

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने  शनिवार को दिल्ली विधानसभा में बजट पेश करते हुए बड़ा ऐलान किया है। मनीष सिसोदिया ने दिल्लीवासियों के लिए अगले पांच साल में 20 लाख नौकरियां देने का ऐलान किया है। सिसोदिया ने कहा कि इस बार का बजट रोजगार बढ़ाने के लिए हैं, दिल्ली सरकार रोजगार के नए अवसर देगी। दिल्ली की अर्थव्यवस्था वापस पटरी पर लौट रही है।

दिल्ली रोजगार बजट को पेश करते हुए डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा आज मैं अगले वित्त वर्ष के लिए रोजगार बजट पेश कर रहा हूं। इस बजट के माध्यम से हमारा लक्ष्य आर्थिक विकास के इंजन को फिर से शुरू करना है। दिल्ली में अब लोग सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं काटते, अब सरकारी दफ्तरों के कर्मचारी आम लोगों के घरों के चक्कर काटते हैं। ये है दिल्ली में आम आदमी पार्टी का बदलाव!

दिल्ली एनसीआर के लोगों के लिए एक होलसेल का मार्केट बनाएंगे। दिल्ली के होलसेल मार्केट को बढ़ाएगी और होलसेल व्यापारियों के साथ बात करके प्रमोट करेगी। चीन के सामान के आगे दिल्ली का सामान भरोसा जीतेगा। स्थानीय बाजारों के लिए दिल्ली ऑनलाइन पोर्टल लॉन्च करेंगे जो 24 घंटों सातों दिन काम करेगा। आने वाले 5 सालों में दिल्ली में कामकाजी आबादी को 33 फीसदी से बढ़ाकर 45 फीसदी किया जाएगा।

दिल्ली विधानसभा में वित्त मंत्री और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि हमारी सरकार सत्ता में आने से पहले दिल्ली का बजट 30,940 करोड़ रु.था और मैंने जून 2015 में 41,149 करोड़ रु.का अपना पहला बजट पेश किया था। आज मुझे खुशी हो रही कि 2022-2023 के लिए मैं 75,800 करोड़ रु.का बजट पेश कर रहा हूं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad