Advertisement

दिल्ली में पिज्जा डिलिवरी ब्वॉय के संपर्क में आए 16 लोगों का कोरोना रिजल्ट नेगेटिव

कोरोना वायरस से जूझ रही दिल्ली के लिए राहत देनेवाली खबर आई है। पिज्जा डिलिवरी ब्वॉय के संपर्क में आने...
दिल्ली में पिज्जा डिलिवरी ब्वॉय के संपर्क में आए 16 लोगों का कोरोना रिजल्ट नेगेटिव

कोरोना वायरस से जूझ रही दिल्ली के लिए राहत देनेवाली खबर आई है। पिज्जा डिलिवरी ब्वॉय के संपर्क में आने से कोरोना संक्रमित हुए 16 लोगों का टेस्ट अब नेगेटिव आया है। ये सभी लोग मालवीय नगर में पिज्जा डिलिवरी करने गए व्यक्ति के संपर्क में आए थे। सभी को हाई रिस्क कॉन्टैक्ट माना गया था। इस पिज्जा डिलिवरी बॉय के संपर्क में आए 72 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया था। दिल्ली में फिलहाल कोरोना के 2 हजार से ज्यादा मामले आ चुके हैं।

एक अधिकारी ने बताया कि पिछले सप्ताह पिज्जा डिलीवरी एजेंट के सोलह "उच्च-जोखिम वाले संपर्क" वालों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। दक्षिणी दिल्ली के जिला मजिस्ट्रेट बी एम मिश्रा ने पीटीआई को बताया। "पिज्जा डिलीवरी बॉय के सभी 16 उच्च-जोखिम सम्पर्क की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वे सभी पिज्जा डिलीवरी एजेंट के सहकर्मी हैं।" 

मिश्रा ने कहा कि जिला प्रशासन ने 72 परिवारों के सदस्यों पर कोविड-19 परीक्षण नहीं किया है क्योंकि उनमें अब तक संक्रमण के कोई लक्षण नहीं दिखाई दिए हैं।

लोकल पिज्जा आउटलेट में करता था काम

एजेंट मालवीय नगर इलाके में स्थित एक लोकल पिज्जा आउटलेट में डिलिवरी बॉय का काम करता था। पिछले 15-20 दिनों से उसकी तबीयत ठीक नहीं चल रही थी। पहले उसने कुछ लोकल सरकारी अस्पतालों में इलाज कराया, मगर जब इलाज के बाद भी वह ठीक नहीं हुआ और उसमें कोरोना के लक्षण नजर आने लगे, तो उसे टेस्ट कराने के लिए आरएमएल हॉस्पिटल भेजा गया। मंगलवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद उसे राजीव गांधी सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

72 लोगों को किया गया था क्वारंटाइन

चूंकि यह लड़का पिछले कुछ दिनों से काम पर आ रहा था। इसे देखते हुए जिस पिज्जा आउटलेट में वह काम करता था, वहां उसके साथ काम करने वाले 16-17 अन्य लोगों को सरकारी क्वारंटाइन सेंटरों में भेजा गया है। इनके अलावा साउथ दिल्ली के ही मालवीय नगर, हौज रानी, साकेत, हौज खास जैसे जिन इलाकों में उसने इस दौरान डिलिवरी दी थी, ऐसे सभी घरों की पहचान करके उनमें रहने वाले 72 लोगों को भी होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी गई है। साथ ही मालवीय नगर के जिस स्थानीय सरकारी अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था, वहां के डॉक्टरों को भी अपना टेस्ट कराने के लिए कहा गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad