Advertisement

प. बंगाल के भाटपारा में हिंसा के एक दिन बाद भी तनाव कायम, धारा 144 लागू, 16 गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना स्थित भाटपारा में दो समूहों के बीच हुई झड़प के एक दिन बाद शुक्रवार को भी...
प. बंगाल के भाटपारा में हिंसा के एक दिन बाद भी तनाव कायम, धारा 144 लागू, 16 गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना स्थित भाटपारा में दो समूहों के बीच हुई झड़प के एक दिन बाद शुक्रवार को भी हालात तनापूर्ण बने हुए हैं। इलाके में धारा 144 लागू है और भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। इस दौरान 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। हालांकि इस दौरान एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिन 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनका गुरुवार को हुई हिंसा से कोई संबंध नहीं है।

गुरुवार को हुई झड़प में दो लोगों की हो गई थी मौत

तृणमूल कांग्रेस और भाजपा से जुड़े बताए जा रहे दो समूहों के बीच गुरुवार को झड़प में दो लोगों की मौत हो गई और 11 लोग घायल हो गए थे। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी ने चिंता जताते हुए कहा, ‘न केवल भाटपारा बल्कि पूरे राज्य में शांति बनाए रखने की आवश्यकता है’। भाटपारा और जगद्दल क्षेत्रों में दुकानें और बाजार बंद रहे। इंटरनेट सेवाओं पर भी अस्थायी रूप से रोक लगा दी गई है। इलाके के भीतर और उसके आसपास धारा 144 लागू है।

कांकीनारा बाजार के निकट सुनी गई "बम धमाके की आवाज"

बताया जा रहा है कि आज भी बम फेंके गए हैं। फिलहाल भारी मात्रा में पुलिस वालों को तैनात किया गया है। कई लोगों ने आज सुबह कांकीनारा बाजार के निकट "बम धमाके की आवाज" सुनाई देने की बात कही। हालांकि पुलिस ने अभी तक इस दावे की पुष्टि नहीं की है।

भाजपा ने की भाटपारा आगजनी घटना की सीबीआई जांच कराने की मांग

भाजपा ने राज्य प्रशासन पर "तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं" की तरह काम करने का आरोप लगाया। पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने भाटपारा आगजनी घटना की सीबीआई जांच कराने की मांग की। राज्य सरकार के सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को घटना में शामिल लोगों के खिलाफ "उनकी राजनीतिक पहचान का ख्याल किए बिना" सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है।

राज्य में बीजेपी और टीएमसी के बीच नहीं थम रहा हिंसा का दौर

बंगाल में चुनाव परिणा के बाद से बीजेपी और टीएमसी में हिंसा का दौर थम नहीं रहा। रिजल्ट के बाद एक दर्जन से ज्यादा लोगों की इस हिंसा में जान जा चुकी है। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी ने चिंता जताते हुए कहा, ‘न केवल भाटपारा बल्कि पूरे राज्य में शांति बनाए रखने की आवश्यकता है’।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement