Home देश राज्य पुलवामा में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकी को किया ढेर, 1 जवान शहीद

पुलवामा में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकी को किया ढेर, 1 जवान शहीद

आउटलुक टीम - MAY 16 , 2019
पुलवामा में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकी को किया ढेर, 1 जवान शहीद
पुलवामा में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकी को किया ढेर, 1 जवान शहीद
आउटलुक टीम

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार तड़के सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। इस दौरान एक जवान के शहीद होने की खबर है। इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है और ऑपरेशन अभी जारी है।

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, यह घटना पुलवामा के डालीपोरा की है जहां गुरुवार तड़के सुरक्षाबलों को कुछ आतंकियों के छिपे होनी की खबर मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को खाली करा लिया और तलाशी शुरू कर दी। इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। गोलीबारी में एक जवान शहीद हो गया। डालीपोरा इलाके में कर्फ्यू भी लगा दिया गया है।

एक नागरिक घायल

पुलिस ने कहा, "मारे गए आतंकवादियों की पहचान की जा रही है। ऑपरेशन अभी भी जारी है।" जानकारी के मुताबिक, गोलीबारी में दो सैनिकों और एक नागरिक भी घायल हो गए।

प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच संघर्ष

अधिकारियों ने इस क्षेत्र में कर्फ्यू जैसे प्रतिबंधों की घोषणा करने के बावजूद घटनास्थल के पास प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच संघर्ष की सूचना दी। एहतियात के तौर पर, अधिकारियों ने पुलवामा में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया है। भड़काऊ तस्वीरों और पोस्ट को अपलोड करने से रोकने के लिए श्रीनगर शहर में मोबाइल इंटरनेट की गति को भी कम किया गया है।

पिछले सप्ताह शोपियां में मुठभेड़

गैरतलब है कि इससे पहले पिछले सप्ताह शोपियां में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। शोपियां जिले के हिंद सीतापुर इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद इलाके की घेराबंदी की गई और तलाश अभियान चलाया गया। तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने गोलियां चलाईं जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। दोनों ओर से शुरू हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से