Advertisement

शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव को कहा 'छोटे नेताजी', मैनपुरी के लोगों से की यह अपील

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव से पहले अपने भतीजे अखिलेश यादव से दोबारा मिलने के बाद प्रगतिशील समाजवादी...
शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव को कहा 'छोटे नेताजी', मैनपुरी के लोगों से की यह अपील

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव से पहले अपने भतीजे अखिलेश यादव से दोबारा मिलने के बाद प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के संस्थापक शिवपाल सिंह यादव ने बुधवार को लोगों से कहा कि वे समाजवादी पार्टी के प्रमुख को ''छोटे नेताजी'' कहकर बुलाएं।  

मैनपुरी संसदीय क्षेत्र के जसवंत नगर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए शिवपाल यादव ने कहा, ''आपने (अखिलेश) करहल में कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) जैसा नेता नहीं है. मैं कहना चाहता हूं कि मैनपुरी और सैफई के लोग फोन करते थे। उन्हें 'बड़े मंत्री' (वरिष्ठ मंत्री) और मुझे 'छोटे मंत्री' कहा जाता था। अब मैं चाहता हूं कि आप सभी अखिलेश को 'छोटे नेताजी' कहें।

मैनपुरी और इटावा के लोग मुलायम सिंह यादव को 'नेताजी' कहकर बुलाते थे और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता भी उन्हें इसी नाम से पुकारते थे। मैनपुरी उपचुनाव के लिए मंच पर पहुंचते ही अखिलेश यादव और डिंपल यादव ने एकता दिखाने के लिए चाचा शिवपाल यादव के पैर छुए।

मुलायम सिंह यादव के निधन से खाली हुई मैनपुरी सीट से शिवपाल यादव अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव के लिए प्रचार कर रहे हैं। शिवपाल यादव ने कहा, "वह (डिंपल यादव) मेरी बहू हैं और चुनाव में एक प्रतियोगी हैं। मैं मैनपुरी के लोगों से उपचुनाव में अभूतपूर्व अंतर से जीतने में मदद करने की अपील करता हूं।"

उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार रघुराज सिंह शाक्य की भी आलोचना की जिन्हें कभी उनके काफी करीबी बताया जाता था। शिवपाल यादव ने शाक्य पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए कहा, "कुछ लोग खुद को 'शिष्य' (अनुयायी) कहते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है।"

 उन्होंने कहा, "मैं ही वह व्यक्ति था जिसकी वजह से उन्हें क्लर्क की नौकरी मिली। मैंने उनसे इस्तीफा दिलवाया और दो बार सांसद बनने में उनकी मदद की।" शाक्य ने इस साल की शुरुआत में शिवपाल यादव की पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement