Advertisement

महंगाई और जीएसटी दरों में वृद्धि पर संसद में चर्चा से भागना, 'असंसदीय': राहुल गांधी ने साधा सरकार पर निशाना

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को जीएसटी दरों में वृद्धि और रुपये के मूल्य में...
महंगाई और जीएसटी दरों में वृद्धि पर संसद में चर्चा से भागना, 'असंसदीय': राहुल गांधी ने साधा सरकार पर निशाना

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को जीएसटी दरों में वृद्धि और रुपये के मूल्य में गिरावट के मुद्दे पर सरकार पर हमला बोला और आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी सवालों के जवाब नहीं देते और संसद में चर्चा से भाग जाते हैं जो घोर  असंसदीय है। 

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री कई शब्दों को "असंसदीय" घोषित करके विपक्ष को चुप कराने की कितनी भी कोशिश करें, उन्हें इन मुद्दों पर जवाब देना होगा।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने हाल ही में लोकसभा सचिवालय द्वारा लाई गई एक पुस्तिका का जिक्र कर रहे थे जिसमें संसद में उपयोग के लिए कुछ शब्दों को असंसदीय के रूप में सूचीबद्ध किया गया था। हालांकि, सरकार ने कहा है कि असंसदीय शब्दों को सूचीबद्ध करने की प्रथा 1954 से चली आ रहै।

गांधी ने कहा कि रुपया 80 रुपये को पार कर गया, गैस का दाम भी बढ़ा है, बेरोजगारी भी बढ़ी है और अब खाद्यान्न पर भी जीएसटी का बोझ। हमें सार्वजनिक मुद्दों को उठाने से कोई नहीं रोक सकता, सरकार को जवाब देना होगा। उन्होंने ट्वीट में कहा, "प्रधानमंत्री जी, संसद में चर्चा और सवालों से भागना सबसे 'असंसदीय' है।"

गांधी ने कहा कि जब प्रधानमंत्री विपक्ष में थे, उन्होंने महंगाई को सबसे बड़ा मुद्दा बनाया था, लेकिन आज उन्होंने जनता को "समस्याओं के गहरे दलदल में धकेल दिया है, जिसमें लोग हर दिन डूबते जा रहे हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad