Advertisement

पंजाब में लॉकडाउन के नए नियम घोषित, 167 शहरों और कस्बों में वीकेंड लॉकडाउन के साथ नाइट कर्फ्यू लागू

पंजाब में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने कठोर कदम उठाए हैं। पंजाब सरकार ने राज्य के...
पंजाब में लॉकडाउन के नए नियम घोषित, 167 शहरों और कस्बों में वीकेंड लॉकडाउन के साथ नाइट कर्फ्यू लागू

पंजाब में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने कठोर कदम उठाए हैं। पंजाब सरकार ने राज्य के सभी शहरों और कस्बों में फिर से नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। शुक्रवार शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा। वहीं वीकेंड लॉकडाउन को भी 31 अगस्त तक बढ़ा दिया है। सीएम अमरिंदर सिंह ने गुरुवार शाम इस फैसले का ऐलान किया।

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस के विरुद्ध अब 'युद्धस्तर'  पर लड़ना होगा। कोरोनो के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए तैयारी भी पुख्ता करनी होगी। उन्होंने कहा, 'बस बहुत हुआ, हमें राज्य की अर्थव्यवस्था को प्रभावित किए बिना कठोर होने की आवश्यकता है।' 

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोरोना के मद्देनजर आज राज्य के सभी 167 शहरों / कस्बों में कल से वीकेंड लॉकडाउन और रात 7 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू के विस्तार के आदेश दिए।

पंजाब मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक , पंजाब के मुख्यमंत्री ने 31 अगस्त तक राज्य भर में होने वाली शादियों और अंतिम संस्कारों को छोड़कर सभी समारोहों पर कुल प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है। सरकारी और निजी कार्यालय इस महीने के अंत तक 50% क्षमता पर काम करेंगे।

गौरतलब है कि पंजाब में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 36 हजार पार हो गया है। बुधवार को राज्य में कोरोना के 693 नए मामले आए थे और 24 मरीजों की मौत हो गई थी। इसके बाद कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या राज्य में बढ़कर 36,083 हो गई और महामारी से मरने वालों की संख्या 920 पर पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि अब तक राज्य में 22,703 मरीज ठीक हो चुके हैं और वर्तमान में 12,460 मरीजों का इलाज चल रहा है।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad