Advertisement

पंजाब के वित्त मंत्री हुए कोरोना पॉजिटिव, अब परीक्षाओं के समय में भी बदलाव

पंजाब में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते 15 मार्च से स्कूल परीक्षाओं के समय में बदलाव किया गया है। पिछले...
पंजाब के वित्त मंत्री हुए कोरोना पॉजिटिव, अब परीक्षाओं के समय में भी बदलाव

पंजाब में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते 15 मार्च से स्कूल परीक्षाओं के समय में बदलाव किया गया है। पिछले 24 घंटे में कोराना के 1800 नए पॉजिटिव मामले सामनें आए हैं। 8 मार्च को चंडीगढ़ में बजट पेश करने के बाद पंजाब भवन में पत्रकारों की भारी भीड़ के बीच प्रेस कांफ्रेंस करने वाले मनप्रीत बादल भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। मनप्रीत के पॉजिटिव होने से उनके संपर्क में आने वाले सैंकड़ों लोगों में भय है। इधर कोराना के बढ़ते मामलों के बीच परीक्षाओं की तैयारी के नाम पर स्कूलों में शुक्रवार से ही ताले लगा दिए गए थे।

शिक्षा विभाग के निर्देश अनुसार पंजाब में 10वीं और 12वीं कक्षाओं को छोड़कर बाकि सभी कक्षाओं के लिए छुट्टियों की घोषणा के साथ ही ये भी निर्देश दिए गए है कि विद्यार्थी अध्यापकों से पढ़ाई संबंधी कोई भी जानकारी लेने के लिए स्कूल आ सकते है। सभी स्कूलों में शिक्षक पहले की तरह उपस्थित रहेंगे। सोशल डिस्टेसिंग में परीक्षाएं ऑफ लाइन होंगी। 

 सरकार के निर्देशों के तहत प्री-प्राईमरी, पहली क्लास से 9वीं तक तथा +1 की क्लास नहीं लगेगी। बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर विभाग ने  परीक्षाओं की तैयारी का हवाला देकर छुटियां कर दी हैं। सरकारी स्कूलों में 15 मार्च से गैर बोर्ड कक्षाओं की परीक्षाए शुरू हो रही हैं। परीक्षा के दौरान स्कूल में अधिक भीड़ ना हो इसके लिए विभाग ने विभिन्न परीक्षाओं के समय में भी तब्दीली की है। जानकारी के अनुसार तीसरी, चौथी, 6वीं, 11वीं की परीक्षा सुबह 9 से 12 बजे तक होगी।  जबकि पहली और दूसरी क्लास का समय दोपहर 12 बजकर 20 मिनट से लेकर 2 बजकर 20 मिनट तक होगा। 7वीं और 9वी का समय दोपहर 12 बजकर 20 मिनट से दोपहर 12बजकर 30 मिनट तक किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement