Advertisement

पंजाब: ट्रैक्टर से विधानसभा जा रहे विधायकों को पुलिस ने रोका, अकालियों ने कृषि बिल की काॅपियां जलाईं

पंजाब में किसानों के नाम पर हो रही राजनीति रुकने का नाम नहीं ले रही है। भाजपा से अलग हुआ अकाली दल किसान...
पंजाब: ट्रैक्टर से विधानसभा जा रहे विधायकों को पुलिस ने रोका, अकालियों ने कृषि बिल की काॅपियां जलाईं

पंजाब में किसानों के नाम पर हो रही राजनीति रुकने का नाम नहीं ले रही है। भाजपा से अलग हुआ अकाली दल किसान मुद्दे को लेकर लगातार प्रदर्शन और रैलियां कर रहा है। इसी क्रम में सोमवार को पंजाब विधानसभा के विशेष सत्र मे हिस्सा लेने के लिए टैक्ट्ररों पर आए अकाली दल के नेताओं को चंडीगढ पुलिस ने बीच मे रोक लिया है। अकाली विधायक टैक्टरों पर आज सत्र मे हिस्सा लेने पहुंचे थे।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। किसानों के हक की लड़ाई की बात करने वाले अकाली दल के विधायकों ने विधानसभा के विशेष सत्र में आने के लिए ट्रैक्टर रैली निकाली।

जब ट्रैक्टर पर बैठकर चंडीगढ़ में प्रवेश किया तो, वहां की पुलिस ने सभी को रोक दिया है।
पिछले कुछ महीने से हाशिये पर रहे पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू इस विशेष सत्र में हिस्सा लेंगे। वे जालंधर कैंट के विधायक परगट सिंह के आवास पर उनके साथ गुफ्तगू करने पहुंचे थे। सिद्धू और परगट सिंह एक साथ परगट क आवास से बाहर निकल कर विशेष सत्र के लिए विधानसभा पहुंच रहे हैं।

अकाली दल ने कृषि बिल की कापियों को जलाया:

केंद सरकार के लाए गए खेती कानून का हल निकालने के लिए आज पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है। वही आज अकाली दल के विधायकों ने रोष करते हुए कॉम्पलैक्स मे खेती कानून की कॉपियों को आग लगाई लेकिन यह भी उल्लेखनीय है कि अकाली दल की हाजिरी मे ही खेती कानून पास हुए थे और अब इन्ही कापियों को अकाली दल आग लगा रहे है। आपको बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा कृषि बिल को पारित के बाद पंजाब और हरियाणा में लगातार किसान और विपक्षी दल आंदोलन कर रहे हैं। किसान जहां, सड़कों और रेल पटरियों पर प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं कांग्रेस और अकाली दल राज्य में ट्रैक्टर रैली निकाल कर इस कृषि बिल का विरोध जताया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad