Advertisement

पंजाब चुनाव नतीजे: अमृतसर पूर्व से हारे नवजोत सिंह सिद्धू, 'आप' की जीवन ज्योत कौर ने दी शिकस्त

पंजाब में आम आदमी पार्टी बड़ी जीत दर्ज करती हुई दिख रही है, तमाम बड़ी सीटों पर पार्टी उम्मीदवारों ने...
पंजाब चुनाव नतीजे: अमृतसर पूर्व से हारे नवजोत सिंह सिद्धू, 'आप' की जीवन ज्योत कौर ने दी शिकस्त

पंजाब में आम आदमी पार्टी बड़ी जीत दर्ज करती हुई दिख रही है, तमाम बड़ी सीटों पर पार्टी उम्मीदवारों ने बड़े अंतर से जीत दर्ज की है। इन नतीजों के बाद आप कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है। वहीं, पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी का बुरा हाल हुआ है। अमृतसर ईस्‍ट सीट से पार्टी के प्रमुख और कद्दावर नेता नवजोत सिंह सिद्धू चुनाव हार गए हैं। उन्‍हें आम आदमी पार्टी की उम्‍मीदवार जीवन ज्‍योत कौर ने शिकस्‍त दी है। इस सीट से अकाली दल के विक्रम मजीठिया भी मैदान में थे, मजीठिया और सिद्धू, दोनों के खाते में हार आई है। इसके साथ ही शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता और पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल भी लंबी सीट से चुनाव हार गए हैं। बता दें कि दोपहर 2 बजे तक के रुझानों में आम आदमी पार्टी को 89 सीटों पर आगे चल रही है।

इससे पहले ‘आप’ के पक्ष में रुझान आने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने भी आम आदमी पार्टी को बधाई दी है। पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट कर लिखा है कि जनता की आवाज ईश्वर की आवाज है...पंजाब की जनता के जनादेश को विनम्रता से स्वीकार करें...आम आदमी पार्टी को बधाई!!!"

बता दें कि पंजाब चुनावों में आम आदमी पार्टी ने जबरदस्त जीत दर्ज की है। 'आप' के पक्ष में आए रुझान पर राज्‍य के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया है। अमरिंदर ने लिखा, 'पूरी विनम्रता के साथ लोगों के जनादेश को स्‍वीकार करता हूं। लोकतंत्र की जीत हुई है, पंजाबियों ने सांप्रदायिक और जातिगत लाइन से ऊपर उठकर पंजाबियत की सच्‍ची भावना दिखाई है। आम आदमी पार्टी पंजाब और भगवंत मान को बधाई।'

उधर, आप के सीएम पद के उम्मीदवार भगवंत मान ने कहा कि मुझ पर भरोसा रखना। मेरी नीयत खराब नहीं है। धीरे धीरे पंजाब की गाड़ी पटरी पर लाएंगे। 1 महीने में आपको फर्क दिखना शुरू हो जाएगा। पहला फैसला ये लूंगा कि किसी सरकारी दफ्तर में सीएम की नहीं भगत सिंह और बाबा साहेब अंबेडकर की फोटो लगाएंगे। सीएम की शपथ भगत सिंह के गांव खटकर कलां में लूंगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad