Advertisement

पंजाब में एक लाख युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी, चुनाव से पहले सीएम चन्‍नी ने किया ऐलान

आगामी विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को कहा कि सत्ता में आने...
पंजाब में एक लाख युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी, चुनाव से पहले सीएम चन्‍नी ने किया ऐलान

आगामी विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को कहा कि सत्ता में आने के बाद एक लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देंगे।

बता दें कि पंजाब की 117 विधानसभा सीटों पर 20 फरवरी को एक चरण में मतदान होना है। पंजाब में चन्नी सीएम का चेहरा हैं। बीते 6 फरवरी को पंजाब के लुधियाना में राहुल गांधी ने उन्हें सीएम उम्मीदवार घोषित किया था।

सीएम फेस के ऐलान के बाद चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा था कि मैं सभी को धन्यवाद देता हूं। यह एक बड़ी लड़ाई है, जिसे मैं अकेला नहीं लड़ सकता। मेरे पास पैसे नहीं हैं, लड़ने की हिम्मत नहीं है। चन्नी ने कहा कि पंजाब की जनता ये लड़ाई लड़ेगी। साथ ही चन्नी ने कहा कि कभी कोई गलत काम नहीं करूंगा। गलत पैसा घर नहीं आने दूंगा, सिर्फ ट्रांसपरेंसी रहेगी। पंजाब को सोना बना दूंगा।

चन्नी ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू का मॉडल पंजाब बनेगा, जो सिद्धू साहब करना चाहेंगे वो करेंगे। जाखड़ साहब की लीडरशिप पंजाब को आगे ले जाएगी, मैं सिर्फ माध्यम बनूंगा।

बताते चलें कि पंजाब में 20 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होने हैं। हालांकि, यहां पर सोमवार 14 फरवरी को ही मतदान होने थे, लेकिन 16 फरवरी को गुरु रविदास जयंती होने की वजह से निर्वाचन आयोग ने सियासी दलों की मांग पर मतदान की तारीख को चार दिन आगे बढ़ाकर 20 फरवरी कर दिया है।

पंजाब के 117 सीटों वाली विधानसभा में कांग्रेस ने वर्ष 2017 के चुनाव में 77 सीटों पर जीत हासिल करके करीब 10 साल बाद सत्ता में वापस लौटी थी। कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में करीब साढ़े चार साल तक पंजाब में शासन करने के बाद अंदरूनी कलह की वजह से कांग्रेस आलाकमान ने मुख्यमंत्री को बदल दिया। कांग्रेस आलाकमान ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री की कुर्सी से हटाकर दलित नेता चरणजीत सिंह चन्नी को इस पद बैठाया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad