Advertisement

एक्शन में नवजोत सिद्धू: निभाई दोस्ती,परगट सिंह को पंजाब कांग्रेस महासचिव नियुक्त किया

पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्त प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू एक्शन मोड में हैं। प्रदेश कांग्रेस प्रधान पद की...
एक्शन में नवजोत सिद्धू: निभाई दोस्ती,परगट सिंह को पंजाब कांग्रेस महासचिव नियुक्त किया

पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्त प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू एक्शन मोड में हैं। प्रदेश कांग्रेस प्रधान पद की जिम्मेदारी संभालते ही सिद्धू ने संगठन में भारी फेरबदल की पहल करते हुए सोमवार को विधायक परगट सिंह को भी अपनी टीम में शामिल करते हुए प्रदेश महासचिव की बड़ी जिम्मेदारी सौंपते हुए उनसे अपनी दोस्ती निभाई है।

परगट सिंह सिद्धू के करीबी रहे हैं और सिद्धू के साथ खड़े होकर सीएम कैप्टन अमरिदंर सिंह के खिलाफ मौर्चा खोलने वालों में सबसे आगे रहे हैं।  जालंधर कैंट से विधायक परगट भी खेल की दुनिया से सियासी दुनिया में आए हैं। भारतीय हाकी टीम के कैप्टन रहे परगट तब से सिद्धू के साथ हैं जब सिद्धू ने आवाज ए पंजाब फोरम बनाया था।

नवजोत सिद्धू ने सोमवार सुबह सोशल मीडिया के जरिए प्रेस को जारी ब्यान में कहा है कि कांग्रेस प्रधान सोनिया गांधी, संगठन सचिव केसी वेणुगोपाल व पंजाब कांग्रेस इंचार्ज हरीश रावत की मंजूरी से प्रगट सिंह की नियुक्ति की जा रही है। सिद्धू की यह बात सीधे तौर पर पंजाब कांग्रेस में किसी तरह के विरोध को दबाना है। वहीं, कैप्टन व उनके खेमे को भी संदेश देना है कि हर काम कांग्रेस हाईकमान की मंजूरी से किया जा रहा है। परगट को संगठन में बड़ी जिम्मेदारी इसलिए अहम है क्योंकि परगट सिंह ने कैप्टन पर सीधा करते हुए कहा था कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई में कांग्रेस अगला विधानसभा चुनाव नहीं जीत सकती। बेअदबी से लेकर नशे के मुद्दे तक परगट सिंह ने कैप्टन सरकार को घेरा था।

 कैप्टन अमरिंदर सिंह अभी तक केबिनेट में बदलाव नहीं कर पाए हैं। हालांकि कुछ दिन पहले ही कैप्टन दिल्ली जाकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को मिल चुके हैं। इसके बावजूद अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ। इसके उलट एक्शन मोड में नवजोत सिद्धू ने अपने चार सलाहकार लगा दिए और अब महासचिव भी नियुक्त कर दिया है। इसी महीने  जिला स्तर पर प्रधान व पूरे संगठन के पदाधिकारी नियुक्त करने की तैयारी है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad