Advertisement

जालंधर उपचुनाव में 'आप' की शानदार जीत, मान सरकार के अच्छे काम का परिणाम : केजरीवाल

पंजाब के जालंधर लोकसभा उपचुनाव में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार के बड़े अंतर से आगे होने के बीच पार्टी...
जालंधर उपचुनाव में 'आप' की शानदार जीत, मान सरकार के अच्छे काम का परिणाम : केजरीवाल

पंजाब के जालंधर लोकसभा उपचुनाव में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार के बड़े अंतर से आगे होने के बीच पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि राज्य की भगवंत मान सरकार के अच्छे काम की वजह से पार्टी की यह ‘‘शानदार जीत’’ हुयी है।

निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध ताजा रुझानों के अनुसार, आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार सुशील रिंकू निकटतम प्रतिद्वंद्वी और कांग्रेस उम्मीदवार करमजीत कौर चौधरी से 48,000 से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं।

जालंधर उपचुनाव में जीत के बाद आम आदमी पार्टी का लोकसभा में एक सदस्य हो जायेगा। पिछले साल संगरूर में हुए उपचुनाव में हार के बाद लोकसभा में आप का एक भी सदस्य नहीं था।

पंजाब विधानसभा के लिए चुने जाने के बाद मान ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था, जिसके कारण संगरूर संसदीय सीट खाली हो गई थी। राज्यसभा में आप के फिलहाल 10 सदस्य हैं।

आम आदमी पार्टी के मुख्यालय में जालंधर उपचुनाव के बारे में बातचीत करते हुये दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘‘भगवंत मान सरकार के पंजाब में अच्छे काम का नतीजा जालंधर उपचुनाव में यह अप्रत्याशित जीत है। हमारी पार्टी के उम्मीदवार ने वहां जीत हासिल की है, जो पिछले 50 साल से कांग्रेस का गढ़ था।’’

जालंधर से कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी का इस साल जनवरी में दिल का दौरा पड़ने के बाद निधन हो गया था, जिससे यह सीट रिक्त हुयी थी और पार्टी ने वहां से दिवंगत सांसद की पत्नी करमजीत कौर चौधरी को उम्मीदवार बनाया था ।

केजरीवाल ने कहा, ‘‘हम काम की राजनीति करते हैं और अपने काम के लिए लोगों से वोट मांगते हैं, और लोगों ने भगवंत मान सरकार के कार्य पर ठप्पा लगा दिया है कि हम आपके साथ हैं..यह एक बड़ा संदेश है।’’

केजरीवाल के साथ मौजूद मान ने कहा कि उपचुनाव के रुझान दर्शाते हैं कि पंजाब में उनकी सरकार द्वारा अब तक किए गए कार्यों पर लोगों ने ‘सकारात्मक मुहर’ लगा दी है। उन्होंने कहा, ‘चुनाव परिणाम ने हमारी जिम्मेदारी और मेरा आत्मविश्वास बढ़ाया है। हम पंजाब के विकास के लिए और अधिक मेहनत करेंगे।’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement