Advertisement
Home देश पंजाब हरियाणा हिमाचल पंजाब के पूर्व डीजीपी और नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मोहम्मद मुस्तफा के खिलाफ एफआईआर, जाने क्या है आरोप

पंजाब के पूर्व डीजीपी और नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मोहम्मद मुस्तफा के खिलाफ एफआईआर, जाने क्या है आरोप

आउटलुक टीम - JAN 23 , 2022
पंजाब के पूर्व डीजीपी और नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मोहम्मद मुस्तफा के खिलाफ एफआईआर, जाने क्या है आरोप
पंजाब के पूर्व डीजीपी और नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मोहम्मद मुस्तफा के खिलाफ एफआईआर
आउटलुक टीम

चंडीगढ़, पंजाब के पूर्व डीजीपी मोहम्मद मुस्तफा के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। उनका कथित ‘अभद्र भाषा’ वीडियो वायरल होने के बाद, पंजाब पुलिस ने रविवार को पूर्व डीजीपी और पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

पूर्व डीजीपी मोहम्मद मुस्तफा पर कुछ दिन पहले मलेरकोटला में अभद्र भाषा बोलने का मामला दर्ज किया गया है। उस पर समुदायों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने का मामला दर्ज किया गया है और पुलिस ने उस पर धारा 153-ए लगा दी है। मलेरकोटला में मुसलमानों के लिए उनके भाषण के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उनके खिलाफ सोशल मीडिया पर नाराजगी के बाद यह मामला सामने आया है।

इंस्पेक्टर करमवीर सिंह, एसएचओ सिटी मलेरकोटला की शिकायत पर एफआईआर दर्ज किया गया है। प्राथमिकी में चुनाव आयोग के आदेश पर दर्ज मामले का उल्लेख नहीं है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि चुनाव आयोग ने वीडियो पर ध्यान दिया और पुलिस से कार्रवाई करने को कहा।

 एफआईआर पर प्रतिक्रिया देते हुए मुस्तफा ने इसे पूरी तरह बकवास करार दिया। “मैंने हिंदुओं को निशाना नहीं बनाया जैसा कि सोशल मीडिया पर आरोप लगाया जा रहा है। मैंने ‘फिटने’ शब्द का इस्तेमाल किया, जिसका अर्थ है कानून तोड़ने वाले। मैं मुसलमानों के एक समूह पर गुस्सा था जिन्होंने मुझ पर हमला करने की कोशिश की थी। मैं उन्हें चेतावनी दे रहा था, हिंदुओं को नहीं।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement