Advertisement

कोरोना का कहर: पंजाब में लगा नाइट कर्फ्यू, स्कूल-कॉलेज बंद, सिनेमाहॉल और रेस्टोरेंट पर भी बढ़ीं पाबंदियां

देशभर के विभिन्न राज्यों में कोरोना वायरस ने अपना कहर बरपा रखा है। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सभी...
कोरोना का कहर: पंजाब में लगा नाइट कर्फ्यू, स्कूल-कॉलेज बंद, सिनेमाहॉल और रेस्टोरेंट पर भी बढ़ीं पाबंदियां

देशभर के विभिन्न राज्यों में कोरोना वायरस ने अपना कहर बरपा रखा है। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सभी राज्यों ने अपने यहां पाबंदियां लगाना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में अब पंजाब सरकार की ओर से भी राज्य में पाबंदियां लगाने का फैसला किया है। पंजाब सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक राज्य में 15 जनवरी तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। इसके साथ ही स्कूल, कॉलेज और बाकी सभी शैक्षणिक संस्थान भी बंद कर दिए गए हैं। पंजाब में अब बस, सिनेमाहाल, जिम, रेस्टोरेंट सिर्फ 50 फीसदी क्षमता के साथ ही चल सकते हैं।

पंजाब सरकार की ओर से मंगलवार सुबह ओमीक्रोन के खतरे को देखते हुए राज्य में पाबंदियां बढ़ाने को लेकर आदेश जारी किया गया। पंजाब सरकार ने हालांकि फिलहाल 15 जनवरी तक ही इन पाबंदियों को लागू किया है। लेकिन कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए ये पाबंदियां बढ़ाई भी जा सकती हैं।

पंजाब सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया, ''राज्य में रात 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। नाइट कर्फ्यू को फिलहाल 15 जनवरी तक लागू किया जा रहा है। इसके बाद आगे ही स्थिति का जायजा लिया जाएगा।''

आदेश के मुताबिक, ''स्कूल, कॉलेज समेत सभी शैक्षणिक संस्थानों को तुरंत प्रभाव से बंद करने का ऑर्डर दिया गया है। बाकी सार्वजनिक स्थलों पर भी पाबंदियां लागू की जा रही हैं। बस, सिनेमाहाल, जिम और रेस्टोरेंट को 50 फीसदी क्षमता के साथ ही चलाया जा सकता है।

गौरतलब है कि पंजाब सरकार की ओर से कोरोना वायरस की तीसरी लहर के मद्देनज़र एक अहम मीटिंग बुलाई गई थी। इसी मीटिंग में इन सब पाबंदियों को लेकर फैसले ले लिए गए थे और कहा गया था कि सही समय आने पर इन्हें लागू किया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement