Advertisement

पंजाब में जहरीली शराब पीने से 38 लोगों की मौत

पंजाब के अमृतसर, बटाला और तरनतारन में जहरीली शराब पीने से अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है! पुलिस ने जहरीली...
पंजाब में जहरीली शराब पीने से 38 लोगों की मौत

पंजाब के अमृतसर, बटाला और तरनतारन में जहरीली शराब पीने से अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है! पुलिस ने जहरीली शराब बनाने वाले कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही थाना तरसिक्क के एसएचओ को सस्पेंड कर दिया गया है इस मामले में एसआईटी बनाई गई है, जो सारे मामले की जांच करेगी।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने अमृतसर, बटाला और तरन तारन जिलों में कथित तौर पर नकली शराब पीने से हुई संदिग्ध मौत के मामले में जालंधर डिवीजऩ के कमिश्नर को न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। इस घटना में एक व्यक्ति के गंभीर होने की रिपोर्ट है।

सरकारी प्रवक्ता के अनुसार जांच में इस घटना से जुड़े तथ्यों और हालत की जाँच की जायेगी और साथ ही इस घटना से सम्बन्धित अन्य मुद्दों और स्थितियों को भी देखा जायेगा। यह जांच डिवीजनल कमिशनर जालंधर की तरफ से संयुक्त आबकारी और कर कमिशनर पंजाब और सम्बन्धित जिलों के एस.पीज़ (इन्वेस्टिगेशन) के साथ मिल कर की जायेगी।

3 शहरों में 32 लोगों की मौत: 
जहरीली शराब पीने से पंजाब के 3 शहरों में 32 लोगों की मौत हो गई है जिसमें तरनतारन में 13, अमृतसर में 11 और बटाला में 8 लोग शामिल हैं. मामले की जानकारी देते हुए डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि पहली पांच मौतें 29 जून की रात को अमृतसर ग्रामीण के थाना तरसिक्क में मुच्छल और तंग्रा से हुई थीं. 30 जुलाई की शाम को मुच्छल में संदिग्ध परिस्थितियों में दो और लोगों की मौत हो गई थी, जबकि एक व्यक्ति को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मुख्यमंत्री ने जांच को तेज़ी से पूरा करने के लिए डिवीजनल कमिशनर जालंधर को कोई भी सिवल पुलिस अफ़सर या किसी भी माहिर की सेवाएं लेने केn अधिकार दिए हैं। उन्होंने वायदा किया कि इस मामले में दोषी पाये जाने वालों के खि़लाफ़ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad