Advertisement

किसान आंदोलन: खट्टर अमरिंदर आमने-सामने, कैप्टन बोले- हरियाणा के सीएम झूठे, 10 बार कॉल करें तो भी नहीं उठाउंगा

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने नए कृषि कानून के खिलाफ आंदोलित किसानों पर कार्रवाई को लेकर भाजपा...
किसान आंदोलन: खट्टर अमरिंदर आमने-सामने, कैप्टन बोले- हरियाणा के सीएम झूठे, 10 बार कॉल करें तो भी नहीं उठाउंगा

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने नए कृषि कानून के खिलाफ आंदोलित किसानों पर कार्रवाई को लेकर भाजपा शासित हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर जमकर निशाना साधा। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एनडीटीवी को दिए अपने एक इंटरव्यू में कहा कि वो हरियाणा के सीएम के फोन कॉल का जवाब नहीं देंगे। आगे सीएम अमरिंदर ने कहा कि जिस तरह से खट्टर सरकार ने किसानों के साथ व्यवहार किया है। खट्टर दस बार भी कॉल कर लें तो भी नहीं बात नहीं करूंगा। दरअसल, इससे पहले हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने किसान आंदोलन पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि ये राज्य के किसानों का प्रदर्शन नहीं है। इसके लिए पंजाब जिम्मेदार है।   

एनडीटीवी को दिए अपने इंटरव्यू में अमरिंदर सिंह ने कहा, "उन्हें नहीं पता कि क्या कहना है, इसलिए वे यह सब बयान दे रहे हैं। पंजाब अपने किसानों को नहीं रोक रहा है, क्योंकि विरोध करना उनका अधिकार है। आप उन्हें क्यों रोक रहे हैं? आप किसानों पर पानी की बौछारें और आंसू गैस के गोलों का इस्तेमाल क्यों कर रहे हैं? जब हम उन्हें नहीं रोक रहे, दिल्ली उन्हें नहीं रोक रही तो आप ऐसा क्यों कर रहे हैं? मैं ऐसे गलत व्यवहार को कतई पसंद नहीं करता। अब वो मुझे 10 बार कॉल कर सकते हैं, लेकिन मैं उनका फोन नहीं उठाउंगा।"

शनिवार को इससे पहले सीएम खट्टर ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा था, "मैंने आंदोलन को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से तीन दिन में कई बार बातचीत करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने बातचीत नहीं की। हमने कई बार फोन मिलाया लेकिन हर बार उनके स्टाफ से यही कह रहा कि अब कराते हैं, थोड़ी देर में कराते हैं। ऐसी अजीबो गरीब स्थिति पहली बार हुई है जब एक मुख्यमंत्री दूसरे मुख्यमंत्री से बात करने की कोशिश कर रहा है और बात नहीं करवाई जा रही हो।" 

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad