Advertisement

"अरुणाचल को बनाएंगे एशिया का प्रमुख द्वार": अरुणाचल प्रदेश के स्थापना दिवस पर बोले पीएम मोदी

  रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिजोरम और अरुणाचल प्रदेश के लोगों को उनके राज्य की स्थापना...

रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिजोरम और अरुणाचल प्रदेश के लोगों को उनके राज्य की स्थापना दिवस की बधाई दी। पीएम मोदी ने उनके योगदान की प्रशंसा करते हुए कहा कि अरुणाचल वासियों की वीरता गाथाएं प्रत्येक भारतवासी के लिए अनमोल विरासत हैं। उन्होंने बधाई संदेश में भारत रत्न भूपेन हजारिका द्वारा लिखित गीत 'अरुणाचल हमारा' को भी पढ़ा।

उन्होंने अरुणाचल प्रदेश के लोगों को राज्य के 36वें स्थापना दिवस की बधाई देते हुए कहा, "50 वर्ष पूर्व नेफा को अरुणाचल प्रदेश के रूप में नया नाम, नई पहचान मिली थी। उगते सूरज की इस पहचान को, इस नई ऊर्जा को इन 50 वर्षों में आप सभी परिश्रमी, राष्ट्रभक्त बहनों-भाइयों ने निरंतर सशक्त किया है।"

पीएम ने कहा, "आज़ादी के अमृत महोत्सव पर देश, अरुणाचल प्रदेश के उन सभी शहीदों को भी याद कर रहा है, जिन्होंने खुद को राष्ट्र के लिए समर्पित कर दिया। एंग्लो आबोर युद्ध हो या फिर आज़ादी के बाद सीमा की सुरक्षा, अरुणाचल वासियों की वीरता की गाथाएं प्रत्येक भारतवासी के लिए अनमोल विरासत हैं।"

उन्होंने आगे कहा कि मेरा दृढ़ विश्वास है कि पूर्वी भारत, विशेष रूप से पूर्वोत्तर, 21वीं सदी में देश के विकास का इंजन बनेगा। हम अरुणाचल को पूर्वी एशिया का एक प्रमुख प्रवेश द्वार बनाने के लिए काम कर रहे हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा के संबंध में अरुणाचल की भूमिका को देखते हुए आधुनिक बुनियादी ढांचे की स्थापना की जा रही है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad