Advertisement

गुजरात में बोले पीएम मोदी, " दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनना असाधारण, हर भारतीय को इस पर गर्व"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया...
गुजरात में बोले पीएम मोदी,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है और यह कोई साधारण उपलब्धि नहीं है। मोदी ने कहा, "हर भारतीय इस पर गर्व महसूस कर रहा है। हमें इस उत्साह को बनाए रखने की जरूरत है।"
         
वह वस्तुतः विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों और गुजरात में सूरत शहर के ओलपाड इलाके में आयोजित एक मेगा चिकित्सा शिविर में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे, जहां इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।
        
पीएम ने कुछ लाभार्थियों के साथ बातचीत की और किसानों से प्राकृतिक खेती पर स्विच करने की अपील करते हुए कहा कि इससे न्यूनतम लागत पर बेहतर उपज मिलेगी।
उन्होंने गुजरात सरकार की सराहना की और भाजपा के नेतृत्व वाले राज्य और केंद्र को "डबल इंजन सरकार" के रूप में संदर्भित किया।
        
पीएम ने कहा, "हाल ही में, भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। इस उपलब्धि ने हमें इस अमृत काल में और भी अधिक मेहनत करने और बड़े लक्ष्यों को प्राप्त करने का विश्वास दिलाया है। यह प्रगति सामान्य नहीं है। हर भारतीय इस पर गर्व महसूस कर रहा है। हमें इसे बनाए रखने की जरूरत है।"

केंद्र की प्रधानमंत्री आवास योजना का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा, "पिछले 8 वर्षों के दौरान गरीबों के लिए सरकार द्वारा देश भर में तीन करोड़ घर बनाए गए। इनमें से लगभग 10 लाख घरों का निर्माण अकेले गुजरात में किया गया।"
मोदी ने गुजरात में स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे की प्रशंसा करते हुए कहा कि राज्य में मल्टीस्पेशलिटी अस्पतालों का एक मजबूत नेटवर्क है।
         

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad