Advertisement

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की बढ़ी मुश्किलें, प्रतिबंधित फंडिंग मामले में हो सकते हैं गिरफ्तार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को देश की शीर्ष जांच एजेंसी उसके सामने पेश नहीं होने और...
पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की बढ़ी मुश्किलें, प्रतिबंधित फंडिंग मामले में हो सकते हैं गिरफ्तार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को देश की शीर्ष जांच एजेंसी उसके सामने पेश नहीं होने और प्रतिबंधित फंडिंग मामले में उसके नोटिसों को ठुकराने के आरोप में गिरफ्तार किया जा सकता है।

द न्यूज के मुताबिक, संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने शुक्रवार को खान को दूसरा नोटिस जारी किया। अखबार ने कहा कि क्रिकेटर से नेता बने खान को पहला नोटिस पिछले बुधवार को मिला, लेकिन उन्होंने एफआईए जांच दल के सामने पेश होने से इनकार कर दिया।

एफआईए में उच्च पदस्थ सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है, "इमरान खान को गिरफ्तार करने का अंतिम फैसला तीन नोटिस जारी करने के बाद लिया जा सकता है।"एफआईए ने खान की पार्टी से संबंधित पांच कंपनियों का पता लगाया है जो संयुक्त राज्य अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, ब्रिटेन और बेल्जियम में काम कर रही थीं और पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) को सौंपी गई रिपोर्ट में उनका उल्लेख नहीं किया गया था, रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है।

खान ने बुधवार को एफआईए से प्रतिबंधित फंडिंग मामले में उन्हें भेजे गए नोटिस को दो दिनों में वापस लेने को कहा या वह कानूनी कार्रवाई करेंगे। रिपोर्ट में कहा गया है, "एफआईए समिति ने इमरान को ईसीपी से तथ्यात्मक स्थिति छिपाने का दोषी साबित करने के लिए पर्याप्त सबूत एकत्र किए हैं।" रिपोर्ट में कहा गया है कि तीसरा और संभवत: अंतिम नोटिस अगले सप्ताह जारी किया जाएगा।

इस महीने की शुरुआत में, पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने कहा कि खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी ने पूर्व प्रधान मंत्री के लिए एक बड़ा झटका, भारतीय मूल की एक व्यवसायी सहित 34 विदेशी नागरिकों से नियमों के खिलाफ धन प्राप्त किया।

ईसीपी की तीन सदस्यीय पीठ ने खान की पार्टी को विदेशी नागरिकों और विदेशी कंपनियों से प्रतिबंधित धन प्राप्त करने और इसे गुप्त रखने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया। इसने पार्टी और उसके प्रमुख खान से भी स्पष्टीकरण मांगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad